पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सरकार पर कटाक्ष से डरी तेल कंपनियां:स्टैंडअप कॉमेडियन श्याम रंगीला को 4 पंप मालिकों ने वीडियो बनाने की नहीं दी अनुमति, बोले- तेल सप्लाई बंद हो जाएगी; नया वीडियो भी वायरल

श्रीगंगानगरएक महीने पहलेलेखक: परमगीत शर्मा
  • कॉपी लिंक
ये असली नहीं, नकली पंप है। इसे बड़े फ्लैक्स के माध्यम से तैयार किया गया है। पिछली बार भी ऐसे ही पंप पर पेट्रोल का वीडियो बना था, जिसकी देशभर में खूब चर्चा हुई थी। - Dainik Bhaskar
ये असली नहीं, नकली पंप है। इसे बड़े फ्लैक्स के माध्यम से तैयार किया गया है। पिछली बार भी ऐसे ही पंप पर पेट्रोल का वीडियो बना था, जिसकी देशभर में खूब चर्चा हुई थी।
  • पेट्रोल के बाद अब 100 पार डीजल पर बनाया कॉमेडी वीडियो, 2 दिन में 40 लाख लोगों ने देखा

एक कॉमेडी वीडियो से डरती हैं पेट्रोलियम कंपनियां। सुनने में अजीब लगे, लेकिन सच यही है। तभी तो देश के स्टैंडअप कॉमेडियन श्रीगंगानगर निवासी श्याम रंगीला को किसी पंप संचालक ने महंगे डीजल पर वीडियो बनाने की अनुमति नहीं दी। सबका कहना था कि पिछली बार भी आपके वीडियो से एक पंप की पेट्रोल-डीजल सप्लाई बंद हो गई थी।

पेट्रोलियम कंपनियों और सरकार का दबाव आया, सो अलग। इस बार हमारी सप्लाई बंद हो जाएगी। श्याम ने पंप संचालकों से पूरी बातचीत का वीडियो बना सोशल मीडिया पर अपलोड किया है, साथ ही एक नकली पंप बना डीजल पर कॉमेडी वीडियो बनाया है। इसे 40 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं व 5 हजार से ज्यादा कमेंट आए हैं। जानते हैं वीडियो बनाने की कहानी...

नकली पंप तैयार कर डीजल पर कटाक्ष, बोले- मेरा सपना था जनता के पास खुद का तेल हो, आज दाम बढ़ने से देश का तेल निकल रहा है

श्याम रंगीला ने बताया कि चार दिन पहले महंगे हुए डीजल पर एक काॅमेडी वीडियो बनाने का मन में विचार आया। उसके लिए श्रीगंगानगर आया। फिर एक-एक कर 4 पेट्रोल पंपों पर गया, लेकिन सबने अनुमति देने से मना कर दिया। पहले पेट्रोल पंप मालिक ने कहा कि आपके कॉमेडी वीडियो बनाने से हमें बहुत दिक्कतें आती हैं और यह सब बातें फोन पर नहीं हाे सकती। बस, आप हमारे पंप पर वीडियो मत बनाओ। दूसरा पेट्रोल पंप: यहां मैंने संचालक से कहा- मुझे एक कॉमेडी वीडियो बनानी है। संचालक बोले- पिछली बार आपने वीडियो बनाया था तो बड़ा इश्यू हो गया था, कंपनी ने पेट्रोल-डीजल की सप्लाई ही बंद कर दी थी।

मैंने उनसे पूछा कि मेरे वीडियो बनाने से क्या आपकी भी सप्लाई बंद हो जाएगी? पंप मालिक डर रहे हैं या आपकी कंपनी? पंप मालिक का कहना था कि पिछली बार आपका वीडियो पूरे देश में हाईलाइट हो गया था। इसके कारण पेट्रोल पंप वालों पर पार्टियों वाले दबाव बनाते है।

हालांकि बाद में तेल की सप्लाई चालू हो गई, लेकिन बाद में सरकार की ओर से काफी प्रेशर आ गया था। ऐसे में मुझे नहीं लगता कि अब आपको कोई इसकी परमिशन देगा।फिर इसके तीसरे और चौथे पेट्रोल पंप भी संचालक का यही जवाब था। किसी ने महंगे डीजल पर वीडियो बनाने की इजाजत ही नहीं दी।

उल्लेखनीय है कि श्याम रंगीला ने फरवरी में भी पेट्रोल के 100 पार होने पर पीएम मोदी की आवाज में कटाक्ष करता एक वीडियो बनाया था, जिसे लाखों लोगों ने देखा। इसके बाद उक्त पंप की पेट्रोल-डीजल की सप्लाई बंद कर दी गई थी। इस पर पूरे देश में खूब बवाल मचा था। एकबारगी रंगीला पर केस की नौबत भी आई थी। फिर एकाएक कंपनी बैकफुट पर आ गई और तेल सप्लाई भी बहाल कर दी गई।

फ्लेक्स से तैयार किया नकली पेट्रोल पंप, फिर बनाया कॉमेडी वीडियाे

श्रीगंगानगर में सब पंप संचालकों ने वीडियो बनाने से मना कर दिया तो खुद का पेट्रोल पंप तैयार करने का आइडिया आया। इसके लिए एक पेट्रोल पंप की फोटो खीचीं और एक बड़ा फ्लेक्स बनाया। इस तरह से मैंने अपना खुद का पेट्रोल पंप बनाया। इसके बाद महंगे पेट्रोल-डीजल पर कॉमेडी के जरिए केंद्र सरकार पर कटाक्ष किया।

डीजल पर यह कटाक्ष

प्यारे देशवासियों... हम केवल कहते ही नहीं हैं, करके भी दिखाते हैं। हमें बताते हुए गर्व हो रहा है कि पेट्रोल के बाद हमने डीजल को 100 के पार पहुंचाया है। मेरा पहले से सपना था कि जनता के पास खुद का तेल हो। आज जब तेल के दामों में इतनी बढ़ोतरी हो रही है।

मैं देख रहा हूं कि देश की जनता का खुद का तेल निकल रहा है। इसलिए हमने पेट्रोल-डीजल ही नहीं, सभी तेल के दामों में बढ़ोतरी की है। लोग पूछते हैं- ये दाम कम कब होंगे? मैं कहता हूं कि मेरी तरह वे भी तेल के भावों को ‘भाव’ देना बंद कर दें।