पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लाेगाें ने दिया फीडबैक:शहर के डीएमए 1, 35, 37 एवं 38 के लोगों से ली निरंतर जलापूर्ति की जानकारी

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पानी की आपूर्ति पर्याप्त, दिन में प्रेशर कम, रात में बिना माेटर भर जाती हैं टंकियां

राजस्थान नगरीय आधारभूत विकास परियोजना (पीएमडीएससी) की सामुदायिक जागरूकता एवं सहभागिता सलाहकार ईकाई ने शनिवार काे डीएमए 1,35,37 और 38 में विभिन्न घराें में जाकर जलापूर्ति का फीडबैक लिया। टीम ने यह जानने का प्रयास किया कि आरयूआईडीपी द्वारा 12 मीटर ऊंचाई तक दबाव के साथ जलापूर्ति की जा रही है या नहीं।

इस संबंध में लाेगाें ने फीडबैक व सुझाव दिए। परेशानी भी बताई। चर्चा के दौरान लोगों ने बताया कि दिन में पानी की पर्याप्त आपूर्ति हाेती है। लेकिन प्रेशर कम है। रात्रि में बिना मोटर के टंकियां भर जाती हैं। इस पर उन्हें बताया गया कि जब कभी जल सप्लाई में दिक्कत आए तो समय रहते सूचना दें ताकि समस्या का समाधान हाे सके। एसई आशीष गुप्ता के निर्देशानुसार आजाद नगर, आनंद विहार, गणपति नगर, कर्मचारी कॉलोनी, सिंधी कॉलोनी एवं शंकर कॉलोनी के लोगों से परियोजना के तहत की जा रही 24 घंटे जलापूर्ति के बारे में फीडबैक लिया।

सीएपीसी के जयपुर से आए अनिलसिंह ने लोगों को जानकारी दी कि आरयूआईडीपी इस क्षेत्र में 12 मीटर ऊंचाई पर दबाव के साथ 24 घंटे पानी की आपूर्ति कर रही है। इसी संदर्भ में उन्हाेंने लोगों से सवाल पूछे। उन्हाेंने पानी की बचत पर जाेर देते हुए कहा कि 24 घंटे की आपूर्ति के बावजूद जरूरी है कि हम पानी व्यर्थ न बहाएं। इससे जल संरक्षण के साथ आर्थिक बचत भी होगी।

लाेगाें ने बताया कि सीवरेज कार्य के दौरान काफी परेशानी हुई। अब ठीक है। इस दौरान सीएपीसी के सामाजिक विकास विषेशज्ञ चिरंजीलाल चंदेल ने लोगों को जल मीटर के लाभ एवं जल संरक्षण के बारे में जानकारी दी। उन्हाेंने बताया कि परियोजना के तहत शहर में उपभोक्ता के सहयोग के लिए 4 कन्ज्यूमर रिलेशन सेंटर हाेंगे। पीएमडीएससी के एएसओ नवल शर्मा ने कहा कि परियोजना के तहत टोल फ्री नंबर 18001802453 जारी किया गया है। इस नंबर पर परियोजना कार्य से संबंधित शिकायत एवं सुझाव के लिए संपर्क किया जा सकता है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी भी लक्ष्य को अपने परिश्रम द्वारा हासिल करने में सक्षम रहेंगे। तथा ऊर्जा और आत्मविश्वास से परिपूर्ण दिन व्यतीत होगा। किसी शुभचिंतक का आशीर्वाद तथा शुभकामनाएं आपके लिए वरदान साबित होंगी। ...

    और पढ़ें