पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोरोना का कहर:सूरतगढ़ में कोरोना पाॅजिटिव एईएन काे सांस की तकलीफ, श्रीगंगानगर रेफर, रात को मौत

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 39 नए कोरोना राेगी मिले, जिले में संख्या हुई 2 हजार से पार
  • परिजनाें का आराेप- सूचना के एक घंटे बाद आई एंबुलेंस, समय पर ऑक्सीजन नहीं मिली

विद्युत निगम के एईएन प्रेमकुमार अराेड़ा की जिला अस्पताल में रविवार रात 10 बजे उपचार के दाैरान माैत हाे गई। सूरतगढ़ में काेराेना से यह दूसरी माैत है। मृतक प्रेमकुमार अराेड़ा वार्ड नंबर 24 पुरानी हाॅऊसिंग बाेर्ड के निवासी थे। बीसीएमओ डाॅ. मनाेज अग्रवाल ने बताया कि 53 साल के एईएन प्रेम कुमार की 24 सितंबर काे काेराेना पाॅजिटिव रिपाेर्ट आई थी। जिसके बाद उन्हें हाेम आइसाेलेट कर दिया था।

रविवार अपराह्न 3 बजे एईएन प्रेम अरोड़ा को सांस लेने में परेशानी होने लगी। इस पर परिजनाें ने तत्काल ट्राेमा सेंटर के कंट्राेल रूम में इसकी सूचना दी। परिजनाें का आराेप है कि करीब एक घंटे के बाद अस्पताल की टीम माैके पर पहुंची। एईएन प्रेम कुमार काे जांच के बाद श्रीगंगानगर रेफर कर दिया। श्रीगंगानगर पहुंचने के बाद जिला अस्पताल में उनका उपचार शुरू हुआ। जहां रात 10 बजे उनकी मौत हो गई।

एईएन की माैत की सूचना पर घर में काेहराम मच गया तथा उनकी पत्नी की तबियत खराब हाे गई। शव जिला अस्पताल में रखा गया है। सोमवार को कोरोना गाइडलाइन के अनुसार आगे की कार्यवाही की जाएगी। मृतक के दाे बेटे हैं। साेमवार काे मृतक के परिजनाें की भी सैंपलिंग हाेनी है। मृतक की पत्नी ने सूरतगढ़ के अस्पताल प्रशासन पर लापरवाही का आराेप लगाया है। पति की माैत की जानकारी मिलते उसने सुधबुध खाे दी। बस वह यही कह रही थी कि समय रहते एंबुलेंस आती ताे उसके पति की माैत नहीं हाेती।

उन्होंंने आराेप लगाया कि उसके पति काे तत्काल ऑक्सीजन की जरूरत थी जाे नहीं मिल पाई। प्रेमकुमार के साथ श्रीगंगानगर आए उनके बहनाेई ने बताया कि सुबह 10 बजे खांसी की शिकायत हुई। इस पर सूरतगढ़ के सरकारी अस्पताल में फाेन किया। लेकिन किसी ने फाेन रिसीव ही नहीं किया। अपराह्न 3 बजे प्रेम अराेड़ा की जब फिर से तबियत बिगड़ी ताे भी सूचना देने के एक घंटे बाद एंबुलेंस पहुंची।

सितंबर में संक्रमण तेजी से फैला
रविवार को 39 नए कोरोना रोगी मिले हैं। सितंबर में लोगों के कोरोना की चपेट में आने का सिलसिला तेज हो गया है। अब तक मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव रोगियों की संख्या 2 हजार से पार होकर 2013 हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के नुकसान नए मिले कोरोना रोगियों में से ज्यादातर संपर्क हिस्ट्री की वजह से ही संक्रमित हुए हैं। वहीं, स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि रविवार को 39 नए रोगी मिलने से कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 1334 हो चुकी है। जबकि हकीकत में जिले में कोरोना रोगियों की संख्या 2013 तक पहुंच चुकी है।
सितंबर में संक्रमण तेजी से फैला। इस महीने नए रोगियों की संख्या 1187 तक पहुंच चुकी है। जो अब तक पॉजिटिव हुए कुल रोगियों का 58 प्रतिशत है। इससे पूर्व मई में 6, जून में 52, जुलाई में 185 और अगस्त में 583 रोगी मिले थे। आशंका जताई जा रही है कि सितंबर महीने में नए रोगियों की संख्या 1200 से पार हो जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें