पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ऐसे कैसे हराएंगे कोरोना को:बसों में सिर्फ स्क्रीनिंग, कारों में RT-PCR जरूरी, बसों से धड़ल्ले से राजस्थान में प्रवेश कर रहे यात्री

श्रीगंगानगर3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर। पंजाब बॉर्डर पर। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर। पंजाब बॉर्डर पर।
  • श्रीगंगानगर में पड़ोसी राज्यों से प्रदेश में प्रवेश करने वालों की जांच में कोताही

शहर से सटी राजस्थान और पंजाब सीमा पर पड़ोसी राज्यों से प्रदेश में प्रवेश करने वालों की जांच गुरुवार को कागजी नजर आई। यहां कारों से आने वालों को तो RT-PCR रिपोर्ट नहीं होने पर लौटा दिया गया, लेकिन बसों से धड़ल्ले से यात्री शहर में प्रवेश करते दिखे।

बसों से आने वाले यात्रियों की केवल स्क्रीनिंग ही की गई। ऐसे में कोरोना से संघर्ष कमजोर पड़ता दिख रहा है। राजस्थान पंजाब सीमा पर गुरुवार दोपहर हालात देखे तो पाया कि यहां आकर रुकने वाली कारों में चालक और यात्रियों के पास 72 घंटे पहले की कोरोना निगेटिव रिपोर्ट नहीं है तो उन्हें लौटा दिया गया जबकि बसों में आने वाले यात्रियों ने केवल कतार लगाकर तापमान जांच करवाई और कर लिया शहर में प्रवेश।

यही है व्यवस्था
मौके पर मौजूद चिकित्साकर्मी सन्नी चराया ने बताया कि बसों में एक साथ चालीस से पचास यात्री आते हैं। उन सबकी RT-PCR रिपोर्ट देख पाना संभव नहीं हो पाता, लेकिन जब लक्षण नजर आते हैं तो जांच कर लेते हैं।

मौके पर डॉक्टर ही नहीं
यहां खास बात यह है कि भले ही प्रशासन और मौके पर मौजूद चिकित्साकर्मी रोगी में लक्षण नजर आने पर उसकी जांच और सैंपल लेने का दावा कर रहा हों लेकिन स्थिति यह है कि मौके पर चिकित्सक ही मौजूद नहीं है। ऐसे में केवल कर्मचारियों के माध्यम से सैंपल जांच कैसे हो पा रही है है यह समझ से बाहर है।

इस बारे में तहसीलदार संजय अग्रवाल का कहना था कि बसों में आ रहे लोगों में लक्षण नजर आते हैं तो जांच कर लेते हैं, लेकिन जब उनके ध्यान में लाया गया कि मौके पर डॉक्टर ही नहीं हैं तो वे केवल इतना ही कह पाए कि इस मामले में चिकित्सा विभाग से बात करते हैं।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

और पढ़ें