पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sriganganagar
  • CPI(M) Held Both The Central And State Governments Responsible For Inflation, The Speaker Said, 'The Problem Of Dirty Water In The Canals Is Far Away'

रायसिंहनगर में विरोध प्रदर्शन:माकपा ने महंगाई के लिए केंद्र और राज्य दोनों सरकारों को ठहराया जिम्मेदार, वक्ता बोले, 'नहरों में गंदे पानी की समस्या हाे दूर '

श्रीगंगानगर ( रायसिंहनगर )2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रायसिंहनगर में विरोध प्रदर्श� - Dainik Bhaskar
रायसिंहनगर में विरोध प्रदर्श�

महंगाई के विरोध में माकपा के प्रदेशव्यापी विरोध सप्ताह के तहत शुक्रवार को रायसिंहनगर के एसडीएम कार्यालय पर प्रदर्शन किया गया । प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया। ज्ञापन में पैट्रोल डीजल की कीमतें कम करने, घरेलू बिजली की बढ़ी दरें वापस लेने व कोविड काल के चलते छह माह के बिजली बिल माफ करने, रसोई गैस सिलेंडर के दाम कम करने व पंजाब कीऔद्योगिक इकाइयों व शहरों से आ रहे सीवरेज, कैमिकल युक्त जहरीले व प्रदूषित पानी को रोकने व आईजीएनपी में सिंचाई सुविधा शुरू करने सहित कई मांगें की गई।

राज्य व केंद्र सरकार जिम्मेदार

माकपा जिला सचिव श्योपत मेघवाल ने पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस, बिजली की बढ़ती कीमतों के लिए प्रदेश व केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया। प्रदेश में बिजली की दरों में बढ़ोतरी कर राज्य सरकार ने गरीब व आम आदमी पर बोझ बढ़ाने का काम किया है । मेघवाल ने कहा कि पंजाब में सतलुज नदी के माध्यम से राजस्थान की तीनों नहर परियोजनाओं में शहरों की सीवरेज और उद्योगों का कैमिकल युक्त पानी कैंसर को जन्म दे रहा है। भाजपा और कांग्रेस दोनों प्रदेश में सत्ता में रहे लेकिन समस्या का निराकरण नहीं किया। किसान सभा के राज्य कमेटी सदस्य राकेश ठोलिया ने आईजीएनपी में सिंचाई सुविधा अतिशीघ्र शुरु करने की मांग की । उन्होंने कहा बिजाई के समय खेतों में पर्याप्त पानी नही मिलना बेहद चिंताजनक है।

इस मौके पर संजय गोदारा, दलीप सहारण, मूलाराम नायक, दवेंद्र भुल्लर,अरुण पारीक, दुष्यंत जोशी, राजेश कड़वासरा, हंसराज गोदारा, कपिल भादू, सतपाल सिंह, विनोद भाखर, आत्माराम स्वामी,अशोक गोदारा, इन्द्र सहारण सहित बड़ी संख्या में लोग शामिल थे।