पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लगन:ऑनलाइन क्लास के जरिए अभ्यास कर रहे क्रिकेट खिलाड़ी

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला क्रिकेट एसाेसिएशन से जुड़े 150 खिलाड़ियों काे फिट बनाए रखने के दिए जा रहे हैं टिप्स

काेराेना काल में अब किक्रेट खिलाड़ी भी ऑनलाइन क्लास के माध्यम से खेल अभ्यास पर फाेकस कर रहे हैं। जिला क्रिकेट एसाेसिएशन से जुड़े 150 खिलाड़ियाें काे काेच की ओर से नियमित ऑनलाइन क्लास के माध्यम से शारीरिक व्यायाम व बाॅलिंग बैटिंग का घर पर रहकर ही अभ्यास कर अपने आप काे फिट बनाए रखने के टिप्स दिए जा रहे हैं ताकि खेल मैदान शुरू हाेने के बाद खिलाड़ी सीधे ही ग्राउंड में उतरकर मैचाें में बेहतर प्रदर्शन कर सकें। जिला क्रिकेट एसाेसिएशन की ओर से नियमित रूप से सुबह 7 से 9 बजे तक खिलाड़ियाें के लिए ऑनलाइन क्लास लगाई जा रही है।

इसमें जूनियर व सीनियर खिलाड़ियाें काे खेल अभ्यास व फिटनेस के बारे में टिप्स दिए जा रहे हैं। जूनियर खिलाड़ियाें काे जहां ऑनलाइन क्लास के माध्यम से शारीरिक व्यायाम कर अपने आप काे फिट बनाए रखने के साथ ही घर में उपलब्ध जगह के आधार पर खेल अभ्यास करने की सलाह दी जा रही हैं। वहीं, सीनियर खिलाड़ियाें काे बल्लेबाजी में शाॅट प्रैक्टिस व गेंदबाजी में बाॅल की पकड़ से लेकर सही जगह पिच करने के बारे में पूरा फाेकस करने के टिप्स दिए जा रहे हैं।

बल्लेबाज शाॅट पिच, बाउंसर, गुड लैंथ गेंदाें व लेग ब्रैक व ऑफ ब्रैक गेंदाें पर किन प्रकार के शाॅट खेलें इसके बारे में बताया जा रहा है ताकि खिलाड़ी अपने आप काे फिट बनाए रखने के साथ ही खेल अभ्यास भी जारी रख सकें। खिलाड़ियाें काे डाइट पर पर भी विशेष ध्यान देने के बारे में बताया जा रहा है। एसाेसिएशन पदाधिकारियाें ने बताया कि खेल मैदान अभी काेराेनाकाल में बंद है। क्रिकेट प्रतियाेगिताओं के आयाेजन भी नहीं हाे रहे हैं। ऐसे में खिलाड़ी अपने आप काे फिट बनाए रखें व प्रैक्टिस में रहें। इस पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है।

  • ऑनलाइन क्लास के माध्यम से जूनियर व सीनियर खिलाड़ियाें की फिटनेस व खेल अभ्यास पर पूरा फाेकस किया जा रहा है ताकि खिलाड़ी फिट रहें तथा प्रैक्टिस में रहे। ताकि खेल मैदान शुरू हाेते ही मैचाें में उतरे ताे बेहतर प्रदर्शन कर सकें। घर पर खिलाड़ियाें काे खानपान का भी विशेष ध्यान देने के लिए कहा जा रहा है। - सुशील पूनियां, काेच बीसीसीआई लेवल वन, जिला क्रिकेट एशाेसिएशन श्रीगंगानगर।
0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय पूर्णतः आपके पक्ष में है। वर्तमान में की गई मेहनत का पूरा फल मिलेगा। साथ ही आप अपने अंदर अद्भुत आत्मविश्वास और आत्म बल महसूस करेंगे। शांति की चाह में किसी धार्मिक स्थल में भी समय व्यतीत ह...

और पढ़ें