कोहरे का येलो अलर्ट, विजिब्लिटी जीरो:दो मीटर दूर भी देख पाना हुआ मुश्किल, रविवार को खिली धूप से मिनिमम टेंप्रेचर साढ़े चार डिग्री गिरा

श्रीगंगानगर6 महीने पहले
श्रीगंगानगर में कोहरे से गुजरते वाहन।

इलाके में रविवार दिन में खिली धूप से सर्दी से कुछ राहत मिलती नजर आई लेकिन सोमवार को एक बार फिर छाए कोहरे ने सर्दी के तेवर तीखे कर दिए। सुबह लोग जागे तो हर तरफ कोहरा नजर आया। शहर से बाहर की ओर जाने वाले रास्तों श्रीकरणपुर रोड, हनुमानगढ़ रोड, सूरतगढ़ रोड और पंजाब रोड पर तो हाल और भी बुरा था। वाहन चालकों को दिन में भी वाहनों की हैडलाइट जलाकर चलना पड़ा वहीं सब्जी मंडी में सब्जी बेचकर लौटे किसानों का तो और भी बुरा हाल था।

वाहनों की रफ्तार धीमी
सुबह शहर के सुखाड़िया मार्ग, ब्लॉक एरिया, सूरतगढ़ रोड, सुखाड़िया सर्किल आदि इलाकों में वाहनों की रफ्तार बेहद धीमी रही। अल सुूबह शहर से रवाना हुई बसों और ट्रेनों में याात्रियों की संख्या बेहद कम थी। वहीं बाजार में बिजनेस एक्टिविटीज भी करीब दस बजे के बाद ही शुरू हुई। शहर और बाहरी इलाकों में लोग बेहद संभलकर वाहन चलाते दिखे।

अलाव का सहारा
शहर के कई प्रमुख इलाकों में सुबह से ही लोग अलाव के सहारे सर्दी से राहत पाते दिखे। सब्जी मंडी, हनुमानगढ़ रोड, मीरा मार्ग, सुखाड़िया मार्ग सहित कई इलाकों में लाेग अलाव जलाकर बातचीत करते दिखे। चाय की थड़ियों पर भी सुबह लोगों की भीड़ रही।

सर्दी और बढ़ने की आशंका
वेदर एक्सपर्ट बताते हैं कि इलाके में विजिब्लिटी जीरो होने के कारण वेदर डिपार्टमेंट ने येलो अलर्ट जारी किया है। यानी इलाके में वाहनों के संचालन के संबंध में प्रशासन चाहे तो कुछ सावधानियां बरत सकता है। उनका कहना है कि मौसम अब दिन में साफ रह सकता है और इसका रिजल्ट टेंप्रेचर में और गिरावट के रूप में सामने आ सकता है। शनिवार को मिनिमम टेंप्रेचर 11 डिग्री सेल्सियस था वहीं रविवार शाम यह 6.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। यानी टेप्रेचर में 4.5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट आाई।

खबरें और भी हैं...