स्वच्छ भारत अभियान’:सूरतगढ़ से चलकर श्रीगंगानगर पहुंची बीएसएफ की साइकिल रैली का डीआईजी ने किया स्वागत

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बीएसएफ की तोपखाना रेजीमेंट ने अपनी स्थापना के 50 वर्ष पूरे कर लिए हैं। रेजीमेंट और बीएसएफ इस गाैरवशाली यात्रा काे साइकिल रैली के साथ पूरी भारत पाकिस्तान बाेर्डर के साथ लगते जिलाें में मना रही है।

यह साइकिल रैली 16 जुलाई को गुजरात के भुज से रवाना हुई। रैली में जवान 15 अगस्त काे पंजाब के अमृतसर के निकट अटारी बाॅर्डर पर पहुंचकर तिरंगा फहराएंगे। उसी दिन रैली का समापन हाेगा। तोपखाना रेजीमेंट के साथ अन्य रेजीमेंट के 80 जवान साइकिल लेकर गुजरात, राजस्थान और पंजाब राज्य में यात्रा करेंगे। यह साइकिल रैली 7 अगस्त को सूरतगढ से चलकर श्रीगंगानगर पहुंची।

इस अवसर पर श्रीगंगानगर सेक्टर मुख्यालय के डीआईजी अमित कुमार त्यागी ने 125वीं बटालियन हैड क्वार्टर परिसर में रैली का भव्य स्वागत किया। इस दौरान उनके साथ कमांडेंट एसआर खान, 125वीं बटालियन के कार्यवाहक कमांडेंट मुकेश कुमार भी मौजूद रहे।

8 तारीख काे इस साइकिल रैली काे डीआईजी त्यागी हरी झंडी दिखाकर पंजाब के अबोहर के लिए रवाना करेंगे। बीएसएफ की ओर से बताया गया है कि इस रैली का उद्देश्य भारत सरकार के ‘फिट इंडिया’ ‘बेटी पढ़ाओ -बेटी बचाओ’ और ‘स्वच्छ भारत अभियान’ को जन जन तक पहुंचाना है। ताेपखाना रेजीमेंट के स्वर्णिम 50 साल पूरे हाेने की खुशी के साथ जवान बाॅर्डर एरिया के गांवाें और शहराें में बीएसएफ की कार्य प्रणाली, बीएसएफ में शामिल हाेने काे भी जागरूक कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...