सुबह आंधी के साथ बूंदाबांदी, शाम को ओले:श्रीगंगानगर के कई इलाकों में ठंडक, मौसम पलटने से गर्मी से मिली राहत, शाम को अनूपगढ़-श्रीबिजयनगर में ओले

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
श्रीगंगानगर के अनूपगढ़-श्रीबिजयनगर इलाके में गिरे ओले। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर के अनूपगढ़-श्रीबिजयनगर इलाके में गिरे ओले।

श्रीगंगानगर में पड़ रही तेज गर्मी से सोमवार सुबह कुछ राहत मिली। रविवार देर रात मौसम ने अचानक पलटी मारी। जिले के सादुलशहर, सूरतगढ़, राजियासर और आस-पास के टिब्बा क्षेत्र में धूल भरी आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। केसरीसिंहपुर में भी देर रात से तेज हवा से गर्मी से राहत मिली। वहीं शाम को अनूपगढ़ और बिजयनगर इलाके में कुछ मिनटों के लिए ओले गिरने से ठंडक हो गई। रायसिंहनगर में भी शाम को बूंदाबांदी हुई।

श्रीगंगानगर में छाए बादल।
श्रीगंगानगर में छाए बादल।

सादुलशहर में देर रात मौसम में बदलाव आया। गर्मी के बाद अचानक तेज हवा चलने लगी और थोड़ी बूंदाबांदी भी हो गई। इससे मौसम सुहाना हो गया। सुबह जब लोग उठे तो हवा में ठंडक घुली हुई थी। मौसम में आए बदलाव का असर श्रीगंगानगर जिला मुख्यालय पर भी दिखा। यहां भी सुबह करीब नौ बजे तक बादल छाए हुए थे। इससे मौसम सुहाना बना रहा। जिले के केसरीसिंहपुर और सूरतगढ़ इलाके राजियासर और इसके आसपास के क्षेत्र में मौसम ने पलटी मारी। शाम होते-होते अनूपगढ़ और श्रीबिजयनगर इलाके में कुछ मिनट तक ओले गिरने से मौसम ठंडा हो गया।

श्रीगंगानगर में छाए बादल।
श्रीगंगानगर में छाए बादल।

इलाके के मौसम में पिछले कुछ समय से बदलाव की उम्मीद की जा रही थी। वेदर एक्सपर्ट्स इलाके से वेस्टर्न डिस्टर्बेंस पास होने की बात कह रहे थे। इसी का आसर देर रात नजर आया और मौसम में बदलाव आ गया। देर रात मौसम में बदलाव का असर तापमान में कमी के रूप में सामने आया है। अगले चौबीस घंटे में तापमान में कमी की उम्मीद की जा रही है। सुबह हवा की गति 14 किलोमीटर प्रति घंटा रही।

खबरें और भी हैं...