पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपराध:32 हजार वर्गगज में बनाई तीन मंजिला न्यू टेक फार्मा फैक्ट्री में बनती थी नशे की गोलियां

श्रीगंगानगर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • फैक्ट्री के मालिक से उगलवाए जा रहे नशे की गाेलियाें के धंधे के सारे राज, गंगानगर में खपा चुका 5 कराेड़ से अधिक गाेलियां, 2018 से बेच रहा था जहर

दिल्ली के राजाैरी गार्डन निवासी गौरव अरोड़ा पुत्र कृष्‍ण कुमार अरोड़ा की न्‍यूटेक हेल्‍थकेयर लिमिटेड कंपनी नरेला इलाके में 32 हजार वर्ग गज एरिया में बनी हुई है। तीन मंजिला इस फैक्ट्री में 2018 से एनडीपीएस एक्ट में प्रतिबंधित घटक की गाेलियाें का उत्पादन हाे रहा है।

आराेपी की फैक्ट्री से बनी करीब 5 कराेड़ से अधिक गाेलियां गंगानगर जिले में अब से पहले नशे के आदी लाेगाें द्वारा खाई जा चुकी हैं। आराेपी काे सदर सूरतगढ़ एसएचओ पवनकुमार ने तीन दिन पहले गिरफ्तार किया था। सूरतगढ़ सदर पुलिस आराेपी काे दिल्ली लेकर गई थी। इस फैक्ट्री का भाैतिक सत्यापन, माैका नक्शा की कार्रवाई के बाद टीम साेमवार काे वापस लाैट आई है।

जांच अधिकारी एसएचओ पवनकुमार ने बताया कि आराेपी गाैरव अराेड़ा ने इस फैक्ट्री काे 2014 में खरीदा था। 2017 तक इस फैक्ट्री में अन्य राेग की दवाओं का उत्पादन हाेता था। इसके बाद 2018 में उसने उस घटक की गाेलियाें का उत्पादन शुरू किया जाे तब एनडीपीएस एक्ट में प्रतिबंधित नहीं थी। उत्पादन शुरू करने के शुरू के चार महीनाें तक काेई दिक्कत नहीं आई और खूब गाेलियां बेचीं। लेकिन 26 अप्रैल 2018 काे उक्त घटक काे एनडीपीएस श्रेणी का घाेषित कर नाेटिफाई कर दिया गया। लेकिन तब तक उसे माेटी कमाई का चस्का लग चुका था। उसने इन गाेलियाें का उत्पादन लगातार जारी रखा। क्याेंकि 2014 से ड्रग मेन्यूफैक्चरिंग इंडस्ट्री में काम कर रहा था। लिहाजा उत्तरी ओर पूर्वी भारत में इस कंपनी के हाेलसेल और रिटेलर खूब हाे गए थे। उसने इसी जान-पहचान का फायदा उठाया। पक्के ग्राहकाें काे इस प्रतिबंधित साॅल्ट की बिक्री शुरू कर दी। जितने ग्राहक टूटे, उससे ज्यादा दाे नंबर में काम करने वाले जुड़ गए।

न्यू टेक हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बाहर लगा सूचना बोर्ड।
न्यू टेक हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड कंपनी के बाहर लगा सूचना बोर्ड।

जांच अधिकारी सदर एसएचओ पवनकुमार बताते हैं कि आराेपी गाैरव अराेड़ा ने बयान दिए हैं कि मार्च 2020 में लॉकडाउन की घाेषणा हाे गई थी। सारी दुनिया घराें में कैद थी। काम धंधे बंद हाे गए थे। सभी फैक्ट्रियां बंद थीं। लेकिन फार्मा इंडस्ट्री का काम चार से छह गुना तक बढ़ गया। आराेपी ने बताया कि उसकी फैक्ट्री में उक्त नशे की गाेलियाें का उत्पादन दिन-रात बिना रुके हाे रहा था। उसने लाॅकडाउन काे अवसर की तरह लिया। बनाई गई नशीली गाेलियाें काे दवा के अन्य नाम के कार्टन में पैककर सप्लाई शुरू की। क्याेंकि दवाओं काे कभी भी किसी भी राज्य की पुलिस ने न राेका न चेक किया। लिहाजा यह धंधा जाेरदार तरीके से पैसे कमा रहा था। इस दाैरान रिकाॅर्ड नशे की गाेलियाें का उत्पादन किया और बेचा गया। लाॅकडाउन की आड़ में रेट भी बढ़ा दिए गए थे।

पंजाब, राजस्थान, यूपी और हरियाणा में खपता रहा है न्यूटेक फार्मा का नशे की गाेलियाें का माल
एसपी राजन दुष्यंत ने बताया कि आराेपी न्‍यूटेक हेल्‍थकेयर लिमिटेड कंपनी के मालिक गाैरव अराेड़ा की बनार्ई प्रतिबंधित घटक की गाेलियाें का मार्केट कैंप उत्तरप्रदेश में कानपुर, मेरठ, राजस्थान में जयपुर, जाेधपुर, पंजाब में बरनाला, अमृतसर, लुधियाणा, फाजिल्का, हरियाणा में सिरसा, हिसार, राेहतक और हांसी में है। इन शहराें में इस कंपनी का हाेलसेल में माल सप्लाई हाेता रहा है। इन शहराें से आसपास के छाेटे शहराें, कस्बाें, गांवाें में तीसरे और चाैथे स्तर की टीमें सप्लाई करती हैं। श्रीगंगानगर पुलिस की ओर से इस कंपनी की पकड़ी जा रही गाेलियां चाैथे से पांचवें स्तर के तस्कराें से पकड़ी गई हैं। पुलिस आगे से आगे कड़ियां जाेड़कर आराेपी तक पहुंची है और गिरफ्तार किया गया है। आराेपी द्वारा सप्लाई की जा रही गाेलियाें के पूरे नेटवर्क का पता लगाया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी मेहनत और परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होने वाला है। कोई शुभ समाचार मिलने से घर-परिवार में खुशी का माहौल रहेगा। धार्मिक कार्यों के प्रति भी रुझान बढ़ेगा। नेगेटिव- परंतु सफलता पा...

    और पढ़ें