ठेले वाले से दिल्ली में ठगी:एटीएम कार्ड बदलकर खाते से निकाले रुपए, खरीदारी करने गया था

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डमी पिक। - Dainik Bhaskar
डमी पिक।

श्रीगंगानगर के श्रीकरणपुर में मेन बजार में मनिहारी के सामान का ठेला लगाकर गुजर-बसर करने वाला एक आदमी ठगी का शिकार हो गया। अज्ञात व्यक्ति ने दिल्ली में एटीएम कार्ड बदलकर उससे ठगी की। उसे श्रीकरणपुर पहुंचने पर तीन दिन पहले उसके साथ हुई वारदात की जानकारी मिली। इस पर उसने वापस दिल्ली जाकर वहां सदर पुलिस थाना में मामला दर्ज करवाया।

ठगी का शिकार हुए श्रीकरणपुर निवासी शंकरलाल ने बताया कि वह वार्ड आठ में किराए के मकान में रहता है और कस्बे के मेन बाजार में मनिहारी आइटमों का ठेला लगाता है। वह 19 मई को दिल्ली गया था। वहां सदर इलाके में उसे मनिहारी आइटमों की खरीदारी करनी थी। उसके पेमेंट के लिए वह पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम पर गया। वहां कार्ड लगाने पर रुपए नहीं निकले । वह कोशिश कर रही रहा था कि उसके पीछे खड़े युवक ने उसे कहा कि आपने एटीएम कार्ड ठीक से नहीं लगाया है।

पीछे खड़े युवक ने उसे कहा कि वह एटीएम की स्क्रीन पर ध्यान रखे। वह कार्ड लगाएगा तो रुपए निकल जाएंगे। आरोपी ने कार्ड लगाया लेकिन रुपए नहीं निकले। इस बीच आरोपी ने उसका एटीएम कार्ड अपने कार्ड से बदल दिया। आरोपी युवक ने उसका एटीएम पिन देख लिया था। शंकरलाल ने बताया कि इतनी कवायद के बाद भी रुपए नहीं निकलने पर उसने दिल्ली से दुकानदार से उधार सामान लिया और श्रीकरणपुर लौट आया। वह बीस मई को श्रीकरणपुर पहुंचा।

22 मई को रुपए निकलवाने के लिए कस्बे के एक ई मित्रा संचालक के पास गया तो उसने खाते में रुपए नहीं होने की बात कही। इस पर उसने पंजाब नेशनल बैंक की स्थानीय शााखा से पता किया तो दिल्ली में रुपए निकलने की बात सामने आई। बैंक कर्मियों ने उसे बताया कि दिल्ली के सदर इलाके में उसके खाते से दो बार में साढ़े अठारह हजार रुपए निकले। शंकर लाल ने बताया कि उसे ठगी का पता लगा तो वह वापस दिल्ली गया और वहां एफआईआर दर्ज करवाई। उसने बताया कि पुलिस अभी मामले की जाांच कर रही है।