पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सतर्कता:जिले में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए हर संभव प्रयास किए जाएं : कलेक्टर

श्रीगंगानगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रशासन की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

जिला कलेक्टर महावीरप्रसाद वर्मा के अनुसार कोरोना महामारी रोकने के लिए हरसंभव प्रयास किए जाने चाहिए। मंगलवार को कलेक्ट्रेट में जिला स्तरीय अधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में कलेक्टर वर्मा ने कहा कि कोरोना का संक्रमण रोकने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीम को सक्रिय होकर काम करना चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी मरीजों की उचित देखभाल की जाए।

मरीजों की संख्या को जीरो करने का प्रयत्न किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के दौरान अन्य बीमारियों के इलाज में भी फोकस रखा जाएगा ताकि मरीजों को परेशानी न हो। बैठक में कलेक्टर ने मातृ शिशु स्वास्थ्य योजना के अंतर्गत संस्थागत प्रसव एवं टीकाकरण की जानकारी ली। उनके आंकड़ों को और अधिक सुधारने के निर्देश प्रदान किए। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग को राजस्थान संपर्क पोर्टल पर बकाया परिवेदनाओं के शीघ्र निस्तारण के निर्देश भी दिए।

कलेक्टर ने कृषि, जलदाय विभाग व खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग की पीपीटी के माध्यम से योजनाओं के विषय में जलदाय विभाग के अधिकारियों को शहर में पानी की आपूर्ति सुचारु रखने के निर्देश देते हुए कहा कि पानी की शुद्धता पर विशेष निगरानी रखी जाए।

बैठक में नालों की सफाई, वाटर हार्वेस्टिंग, पौधरोपण के भुगतान संबंधित लंबित प्रकरण, महात्मा गांधी मनरेगा योजना, सड़कों के किनारे पौधरोपण, अनधिकृत डाॅक्टरों पर कार्रवाई के संबंध में भी विचार-विमर्श किया गया। कलेक्टर ने नगरपरिषद आयुक्त को वार्डों का निरीक्षण कर फोटोग्राफी के माध्यम से जिला प्रशासन को सफाई की स्थिति से अवगत करवाने, बेसहारा पशुओं को पकड़ कर गाेशाला भेजने, फाेगिंग व एंटी लार्वा गतिविधियां करने को कहा गया।   

बैठक में सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी लाल मेहरड़ा ने बताया कि अभी तक डेंगू के तीन, मलेरिया पीवी का एक, चिकनगुनिया के 2, स्क्रब टायफस का एक केस मौसमी बीमारियों में सामने आया है। इसके अतिरिक्त स्वाइन फ्लू का एक भी केस अभी तक नहीं आया है। पीएमओ डाॅ. केएस कामरा ने बताया कि जिला अस्पताल में इस वर्ष अब तक ओपीडी में 237752 मरीज देखे जा चुके हैं।

बैठक में एडीएम प्रशासन डाॅ. गुंजन सोनी, एडीएम सतर्कता अरविंद जाखड़, यूआईटी सचिव डाॅ. हरीतिमा, सीएमएचओ डाॅ. गिरधारी लाल मेहरड़ा, जिला आबकारी अधिकारी प्रतिष्ठा पिलानिया, नगर परिषद आयुक्त प्रियंका बुडानिया आदि उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें