पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विरोध:कृषि जिसाें की खरीद-फराेख्त संबंधी कानूनाें के विराेध में किसानाें ने जलाया पीएम का पुतला

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र सरकार की ओर से बनाए गए कृषि कानूनाें के विराेध में किसानाें व मजदूराें ने रविवार काे नई धानमंडी में प्रधानमंत्री का रावण रूप का पुतला बनाकर फूंका। साथ ही केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर जारी कानून वापस लेने की मांग की।

फल-सब्जी मंडी के पूर्व अध्यक्ष मनिंदर मान के नेतृत्व में किसान व मजदूर नई धानमंडी में एकत्रित हुए तथा पुतला फूंका। मान ने किसानाें व मजदूराें काे संबाेधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार ने कृषि जिंसाें की खरीद-फराेख्त के संबंध में जाे कानून लागू किया है, इससे मंडियां बर्बाद हाेने के कगार पर पहुंच गई हैं।

सरकार की ओर से लागू किए गए कानून के तहत मंडियाें में किसानाें काे उपज के कम दाम मिलेंगे तथा मंडी परिसर से बाहर काराेबारी मनमाने दामाें पर किसानाें की उपज खरीदेंगे। किसानाें काे उपज का पूरा भाव नहीं मिलने पर किसान बर्बाद हाे जाएंगे। मंडी में वर्षाें के कृषि जिसाें की तुलाई भराई व झराई का काम करने वाले मजदूर बेराेजगार हाे जाएंगे।

साथ ही व्यापारियाें का काराेबार भी मंडियाें में चाैपट हाे जाएगा। किसानाें ने केंद्र सरकार से कृषि जिंसाें की खरीद-फराेख्त के संबंध में जारी कानून वापस लेने की मांग की है। इस माैके पर किसान नेता गुरचरण सिंह खाेसा, अशाेक मलिक, जसकरण बराड़, शुभम अराेड़ा मजदूर संघ के मखन मावर, किशाेरीलाल सिवान सहित बड़ी संख्या में किसान व मजदूर उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें