पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:किसान मजदूर व व्यापारियाें ने मंडियाें में प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री का पुतला जलाया

श्रीगंगानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कृषि जिंसाें का काराेबार ठप होने का जताया अंदेशा

केंद्र सरकार की ओर से जारी अध्यादेश के तहत लागू किए गए नए मंडी माॅडल एक्ट का विराेध तेज हाे गया है। जिलेभर की मंडियाें में मंगलवार काे किसान मजदूर व व्यापारियाें ने प्रदर्शन कर प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी का पुतला फूंका। श्रीगंगानगर, करनपुर, पदमपुर, रायसिंहनगर, श्रीविजयनगर, रिडमलसर, सूरतगढ़, अनूपगढ, केसरीसिंहपुर, बींझबायला, सादुलशहर मंडियाें में प्रदर्शन किया गया। श्रीगंगानगर मंडी में विराेध प्रदर्शन के दाैरान वक्ताओं ने केंद्र सरकार की ओलाेचना की।

नई धानमंडी में सुबह 10:30 बजे से ही मजदूर, किसान व व्यापारी इकट्ठे हाेना शुरू हाे गए। सुबह 11:30 बजे कच्चा आढ़तिया संघ के आगे हुई सभा काे संबाेधित करते हुए नगरपरिषद के पर्व चेयरमैन जगदीश जांदू, संतवीर माेहनपुरा, ट्रेडर्स एसाेसिएशन के विपिन अग्रवाल, कच्चा आढ़तिया संघ के कुलदीप कासनिया, मनिंदर सिंह मान, मजदूर संघ के संरक्षक किशाेरीलाल सिवान आदि ने कहा कि सरकार ने पांच जून काे अध्यादेश जारी कर नया मंडी माॅडल एक्ट लागू किया है जाे किसान, मजदूर एवं व्यापारियाें के हित में नहीं है। सरकार के नए मंडी माॅडल एक्ट से मंडियाें में कृषि जिंसाें का काराेबार ठप हाे जाएगा। किसानाें काे उनकी

उपज का भाव नहीं मिलेगा तथा मजदूर वर्ग की राेजी-राेटी छिन जाएगी। नए मंडी माॅडल एक्ट के तहत सरकार ने मंडी परिसर से बाहर पैन कार्ड धारकाें काे कृषि जिंसाें के खरीद-फराेख्त की छूट दी है। जबकि मंडी में काराेबार करने वालाें काे मंडी शुल्क व कृषक कल्याण शुल्क पूर्व की भांति ही देना हाेगा। दाेहरी नीति से मंडियाें में कृषि जिंसाें की आवक नहीं हाेगी तथा मंडी शुल्क व कृषक कल्याण शुल्क भी नहीं मिलेगा।

मंडियाें में काम करने वाले मजदूराें की राेजी-राेटी छिन जाएगी। एेसे में परिवार का पालन-पाेषण भी मुश्किल हाे जाएगा। सभा के बाद केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की तथा प्रधानमंत्री का पुतला फूंका। इस माैके पर विनय जिंदल, रमेश कुक्कड़, राेहित गर्ग, परविंद्र सिंह, चंद्रमाेहन सिंगल, रजत डूंगाबूंगा, विजय चाेधरी, चंद्रेश जैन सहित बड़ी संख्या में लाेग शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें