पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आंदोलन:राेहतक से बहादुरगंज व पानीपत हाईवे पर श्रीगंगानगर और हनुमानगढ़ क्षेत्र के किसान पड़ाव में शामिल, दाेनाें जगह जाम

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • }पड़ाव स्थलाें पर अासपास के ग्रामीण ही किसानाें के लिए लंगर लगा रहे हैं तथा ठहरने के लिए व्यवस्था कर रहे

हरियाणा में राेहतक से बहादुरगंज व पानीपत हाईवे पर किसानाें ने पड़ाव डाल रखा है। इससे दाेनाें जगह दस किमी से भी लंबा जाम लगा है। श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ के अलावा पंजाब व हरियाणा राज्याें के किसान यहीं पर जमा हैं। किसान दाे दिन से यहां सड़क पर ही खाना बनाकर खा रहे हैं।

पड़ाव स्थलाें पर आसपास के ग्रामीण ही किसानाें के लिए लंगर लगा रहे हैं तथा रात में ठहरने के लिए व्यवस्था कर रहे हैं। श्रीगंगानगर जिले के अखिल भारतीय किसान सभा के कालू थाेरी, श्याेपत मेघवाल, सुनील गाेदारा, इंद्रदेव बिश्नाेई, अंकुश साेलंकी, राकेश बिश्नाेई, अश्विंद्र मांझू, मांगीलाल सुथार सहित बड़ी तादाद में किसान राेहतक से बहादुर गंज हाईवे पर जाम में हैं। कालू थाेरी ने दैनिक भास्कर संवाददाता काे माेबाइल फाेन पर बताया कि केंद्र सरकार जब तक कृषि जिंसाें की एमएसपी पर खरीद सुनिश्चित नहीं करेगी तथा कृषि जिंसाें की खरीद-फराेख्त संबंधी काले कानून वापस नहीं लेगी तब तक सरकार से वार्ता नहीं की जाएगी। उन्हाेंने बताया कि राजस्थान के भरतपुर, अलवर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ व पंजाब हरियाणा से किसानाें के अलग-अलग जत्थे रविवार काे भी अांदाेलन में शामिल हाेने के लिए रवाना हुए हैं जाे देर रात व साेमवार सुबह तक यहां पहुंच जाएंगे। दूसरी तरफ गंगानगर किसान मजदूर समिति के संतवीर सिंह, रणजीत सिंह राजू, मनिंदर मान, बाॅबी बराड़ अादि के नेतृत्व में भी क्षेत्र किसान पानीपत हाईवे पर पड़ाव डाले हुए हैं।

आंदाेलन में शामिल श्रीगंगानगर क्षेत्र के किसानाें ने बताया कि दिल्ली व हरियाणा के व्यापारी व किसान आंदाेलकारी किसानाें के लिए पूरा सहयाेग कर रहे हैं। दिल्ली, हरियाणा व पंजाब के लाेग भी किसानाें के लिए लंगर लगा रहे हैं तथा रात में ठंड से बचने के लिए कंबल की व्यवस्था कर रहे हैं। किसानाें का कहना है कि जब तक केंद्र सरकार किसानाें की मांग पूरी नहीं करती तब तक आंदाेलन जारी रहेगा।

श्रीगंगानगर से दिल्ली रूट की राेडवेज बसें सिरसा, राेहतक तक भेजी, प्राइवेट बसें रूट बदलकर संचालित
श्रीगंगानगर से दिल्ली के लिए संचालित हाेने वाली बसें रविवार काे सिरसा व राेहतक तक ही संचालित की गईं। श्रीगंगानगर से वाया भादरा हाेते हुए दिल्ली जाने वाली बस राेहतक तक गई तथा वहीं से वापस रवाना हुई। वहीं, डबवाली सिरसा हाेते हुए दिल्ली जाने वाली बस काे सिरसा तक ही भेजा गया। भिवानी जाने वाली बस काे भी सिरसा तक ही भेजा गया। शाम काे दिल्ली के लिए रवाना हाेने वाली राेडवेज की स्लीपर काेच काे रद्द किया गया है। वहीं, दूसरी तरफ प्राइवेट बस ऑपरेटराें ने दिल्ली के लिए स्लीपर काेच बसें सामान्य रूप से चलाईं, दिल्ली में ये बसें डाइवर्ट रूट से प्रवेश कर रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser