पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अन्नदाता का अन्न जलकर राख:बिजली के ढीले तारों में हुई स्पार्किंग से लगी आग, कई बीघे में खड़ी गेहूं की फसल जली, किसानों को भारी नुकसान

श्रीगंगानगर4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
राजस्थान का अन्न भंडार कहे जाने वाले श्रीगंगानगर में अन्नदाता की मेहनत जलकर राख हो गई। - Dainik Bhaskar
राजस्थान का अन्न भंडार कहे जाने वाले श्रीगंगानगर में अन्नदाता की मेहनत जलकर राख हो गई।

जिले के रायसिंहनगर क्षेत्र में बुड्ढा जोहड़ गुरुद्वारे के पास मंगलवार को खेत में लगी आग से कई बीघे में खड़ी गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। जानकारी के मुताबिक तेज हवा के चलते हुए शॉर्ट सर्किट से खेतों में आग लग गई। घटना की सूचना मिलते ही किसानों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए, लेकिन तब तक आग कई बीघा भूमि में फैल चुकी थी। इस दौरान किसानों ने कड़ी मशक्कत करते हुए आस-पास के इलाकों से पानी लाकर आग पर काबू पाया।

इन दिनों फसल पकाव पर
श्रीगंगानगर इलाका राजस्थान का अन्न भंडार कहा जाता है। मार्च-अप्रैल के महीने में यहां गेहूं की फसल पकाव पर होती है। कुछ ही दिनों बाद फसल की बिक्री की जानी थी। इस दौरान हुए हादसे ने किसानों को सकते में डाल दिया है।

हर साल होते हैं ऐसे हादसे
श्रीगंगानगर इलाके में अप्रैल और मई के माह में जब गेहूं की फसल पकाव पर होती है या इसकी ढेरियां बिक्री के लिए ले जाने वाली होती हैं। तभी इस दौरान यहां इस तरह के हादसे सामने आते हैं। वहीं इलाके के ढीले तारों के कारण स्पार्किंग होती है और यही आग लगने का कारण भी है। क्षेत्र में मंगलवार को लगी आग से बड़ी जनहानि तो नहीं हुई लेकिन फसल जलने से किसानों को भारी नुकसान पहुंचा है।

खबरें और भी हैं...

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन मित्रों तथा परिवार के साथ मौज मस्ती में व्यतीत होगा। साथ ही लाभदायक संपर्क भी स्थापित होंगे। घर के नवीनीकरण संबंधी योजनाएं भी बनेंगी। आप पूरे मनोयोग द्वारा घर के सभी सदस्यों की जरूर...

और पढ़ें