पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शिक्षा क्षेत्र की खबर:अस्थायी रूप से प्रमोट होंगे प्रथम व द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी, विश्वविद्यालय समिति गठित करेंगे: जुनेजा

श्रीगंगानगर5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्री खुशालदास विश्वविद्यालय में प्रबंध मंडल की आठवीं बैठक सोमवार को सुबह ऑनलाइन आयोजित की गई। अध्यक्षता विश्वविद्यालय के चेयरमैन दिनेश जुनेजा ने की। जुनेजा ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कारण विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट के करने संबंधी विचार-विमर्श किया गया है।

बंध मंडल द्वारा विद्यार्थियों को प्रमोट करने संबंधी राजस्थान सरकार शिक्षा ग्रुप-4 विभाग से प्राप्त पत्र पर चर्चा की और उसके कुछ महत्वपूर्ण बिंदुओं को सम्मिलित करने का निर्णय लिया गया। विश्वविद्यालय स्तर पर एक समिति का गठन किया जाएगा एवं समिति की संस्तुतियों के आधार पर बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए एवं बीसीए के विद्यार्थियों को अगली कक्षा में प्रमोट करने से पूर्व सामान्य नियम ऐसा निर्णय ही एमए प्रीवियस एवं ऑनर्स की पिछले वर्ष की परीक्षाओं के आधार पर प्रमोट करने में लिया गया है।

सेमेस्टर के विद्यार्थियों को प्रथम सेमेस्टर के औसत अंकों के आधार पर अस्थाई रुप सेे प्रमोट करने का निर्णय लिया गया है, साथ ही स्नातक व स्नातकोत्तर की सभी अंतिम वर्ष की कक्षाओं की परीक्षा करवाने का निर्णय सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के आधार पर तय करने का निर्णय लिया गया।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्राे. डाॅ. एमके घड़ोलिया ने कहा कि एलएलबी कक्षाओं में अस्थायी प्रमोट करने का निर्णय करते हुए बार कौंसिल ऑफ इंडिया के नियमों की अनुपालना में स्थितियां सामान्य होने पर परीक्षा करवाने का निर्णय लिया गया।

ऐसा ही निर्णय फार्मेसी कक्षाओं में प्रमोट करने में लिया गया, जो फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्णय के अधीन होगी। इस बैठक में डॉ. राजेश कस्वा, वरुण यादव, नेहा यादव, डॉ. संजीव शर्मा, कृष्णा यादव आदि उपस्थित रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser