ब्रह्म कॉलोनीवासियाें काे राहत / आटा चक्की खुली, राशन के लिए टेंपाे लगाया, सब्जी की तीन रेहड़ियां लगाईं

Flour mill opened, applied tempera for ration, planted three hay of vegetable
X
Flour mill opened, applied tempera for ration, planted three hay of vegetable

  • काॅराेना पाॅजिटिव के घर गई महिला का सैंपल लिया, नगरपरिषद ने गलियाें काे सेनेटाइज किया

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 08:05 AM IST

श्रीगंगानगर. शहर के वार्ड 27, ब्रहम काॅलाेनी क्षेत्र में रह रहे लाेगाें के लिए शनिवार का दिन थाेड़ा राहत भरा रहा। सबसे अधिक उन लाेगाें काे फायदा मिला जाे दिहाड़ी मजदूरी कर परिवार का पालन-पाेषण कर रहे थे और इन चार दिनाें के कर्फ्यू के दाैरान घर में बची खाद्य सामग्री भी समाप्त हाे गई। इस पर प्रशासन ने वार्ड में पहले एक सर्वे कराया ताे सामने आया कि 70 से 80 परिवार हैं, इन्हें डीएसओ कार्यालय द्वारा रेडिमेड भाेजन पहुंचाने की व्यवस्था की गई है।
शनिवार काे सिविल डिफेंस के वाॅलंटियर एक गाड़ी में खाना देने के लिए आए। इसी तरह दूध की सप्लाई भी सुबह-शाम हाेने लगी है। हरे की टाल से पशुओं के लिए चारा भिजवाना शुरू हाे गया है। बड़ी बात यह सामने आई कि काॅलाेनी से ही एक महिला बीते दिनाें काेराेना पाॅजिटिव के घर गई थी, इसकी सूचना जैसे ही स्वास्थ्य विभाग तक पहुंची ताे उसे जिला अस्पताल ले गए। जहां महिला का सैंपल लिया गया और बीकानेर जांच के लिए भिजवा दिया गया है। ब्रहम काॅलाेनी वासियाें काे कर्फ्यू में किसी प्रकार की ढील नहीं दी गई है।
सब सुरक्षित रहें: टांटिया समूह ने मास्क बंटवाए
पूर्व पार्षद स्वामी ने बताया कि टांटिया समूह ने वार्ड में सहयाेग के लिए पहल की है। टांटिया समूह के अध्यक्ष विशु टांटिया और माेहित टांटिया ने वार्ड में खाद्य सामग्री, सब्जी-फल सहित अन्य सामान पहुंचाने के लिए आने वाले लाेगाें के लिए मास्क, सेनेटाइजर एवं दस्ताने उपलब्ध कराए हैं। दाेपहर में माेहल्ले में सब्जी बेचने आए युवक काे काॅलाेनी में प्रवेश से पूर्व ही उक्त सामग्री दे दी गई।
 काॅलाेनी के लाेगाें ने जरूरत से ज्यादा खरीद ली सब्जियां, प्रशासन ने दाे और रेहड़ियाें काे दी अनुमति
पूर्व पार्षद सुरेंद्र स्वामी का कहना है कि काॅलाेनी के लाेग 20 मई से कर्फ्यू में रह रहे हैं। शनिवार काे जैसे ही वार्ड में एक सब्जी की रेहड़ी आई, लाेगाें ने आवश्यकता से अधिक सब्जियां खरीदी लीं। इस पर रेहड़ी वाले काे 2 से 3 बार चक्कर लगाना पड़ा। इसी बीच विधायक राजकुमार गाैड़, एसडीएम उम्मेद सिंह रत्नू, तहसीलदार संजय अग्रवाल, काेतवाली थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह जाेधा, सेतिया चाेकी प्रभारी सुरजीत सिंह कर्फ्यूग्रस्त क्षेत्र में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे। 

इस दाैरान पूर्व पार्षद ने माेहल्ले के लाेगाें की समस्या से अवगत कराया। इस पर एसडीएम ने तुरंत दाे और रेहड़ी वालाें काे वार्ड में सब्जी बेचने के लिए अनुमति जारी कर दी। वहीं, दाेपहर बाद डीएसअाे के निर्देश पर एक टेेंपाे राशन सामग्री लेकर पहुंचा। स्वास्थ्य विभाग की ओर से लगातार काॅलाेनी में लाेगाें के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है।
वहीं, नगरपरिषद की अाेर से गलियाें काे सेनेटाइज किया जा रहा है, ताकि संक्रमण का खतरा नहीं रहे। विधायक गाैड़ ने अधिकारियाें से कहा कि ऐसी स्थिति में सभी का सहयाेग जरूरी है। लाेगाें तक हरसंभव मदद पहुंचनी चाहिए। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना