पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

विजिबिलिटी 10 मीटर और धुंध में खो गई 8 जिंदगियां:शादी कर वापस लाैट रहे थे, कैंटर से भिड़ी बाेलेराे, दूल्हे के पिता और फूफा की माैत

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चूरू में हुई सड़क दुर्घटना रावतसर के 6 लोगों की मौत

(लालगढ़ जाटान) सोमवार सुबह करीब 10 बजे बेटे की शादी करके वापस अपने गांव लौट रहे पिता की सड़क हादसे में माैत हाे गई। घटना लालगढ़ गांव से श्रीगंगानगर की तरफ करीब एक किलाेमीटर दूर एक मैरिज पैलेस के पास हुई। हादसे में दूल्हे के पिता के साथ फूफा की भी माैत हाे गई जबकि परिवार के दाे सदस्य गंभीर घायल हैं। हादसे की सूचना पर लालगढ़ जाटान पुलिस माैके पर पहुंची और घायलाें काे जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया। ढाकांवाली ढाणी निवासी प्रवीणकुमार की शादी रावतसर निवासी लड़की से हुई।

बारात शादी के बाद साेमवार सुबह वापस लाैट रही थी। धुंध इतनी अधिक थी कि विजिबिलिटी 10 मीटर से भी कम थी। इसी दाैरान बारात की बाेलेराे और सरस का दूध लेकर आ रहे कैंटर की आमने-सामने टक्कर हाे गई।

बाेलेराे सवार दूल्हे के पिता अशाेक ढाका और फूफा 22 एजी निवासी राकेश
सहारण की माैके पर ही माैत हाे गई। हादसे में बाेलेराे सवार दूल्हे के परिवार के सदस्य मुकेशकुमार और लालचंद काे गंभीर चाेटें आई हैं। इधर कैंटर चालक पक्का सहारणा निवासी राकेश नायक भी गंभीर रूप से घायल हाे गया है। उसे भी जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

ये बोलेरो गाड़ी है, जिसकी हादसे के बाद छत तक उड़ गई, वह गाड़ी पूरी तरह से पिचक गई

बारातियाें की बाेलेराे और सरस डेयरी का दूध आपूर्ति करने वाला कैंटर आमने-सामने इतने जाेर से भिड़े कि टक्कर के बाद बाेलेराे कई पलटे खाकर बीच सड़क पर अटक गई। अनियंत्रित कैंटर घटनास्थल के पास ही आनंद वाटिका मैरिज पैलेस की दीवार ताेड़कर अंदर जा घुसा। उस समय मैरिज पैलेस में भी शादी समाराेह चल रहा था। अच्छी बात यह रही कि दीवार टूटने से काेई आदमी हताहत नहीं हुआ।

टक्कर के बाद लगा जाम, एक घंटे बाद सामान्य हुआ यातायात, बिना लाइटें चल रहे वाहन चालकाें काे डांटा: हादसे के बाद सड़क पर दाेनाें और जाम लग गया। वाहनाें की लंबी कतारें लगती चली गईं। लालगढ़ पुलिस ने यातायात पुलिस की मदद से वाहनाें का जाम खुलवाकर रास्ता बहाल करवाया। करीब एक घंटे बाद श्रीगंगानगर से लालगढ़ राेड पर यातायात बहाल किया जा सका। एसएचओ कश्यपसिंह ने हादसे के बाद सख्ती दिखाई और बिना लाइटें व बिना रेट्राे रिफ्लेक्टिव टेप लगे वाहन चालकाें काे डांटा।

रावतसर के भैरूसरी गांव में एक साथ जली तीन चिताएं, गांव में चूल्हे नहीं जले

मेगा हाईवे पर सोमवार सुबह कोहरे के कारण ट्रक की टक्कर से जीप में सवार होकर शोक सभा में शामिल होने जा रहे चालक सहित छह लोगों की मौत हो गई। हादसा सरदारशहर तहसील के भानीपुरा के पास सुबह 10ः45 बजे हुआ। हादसे में जीप में सवार दो लोग घायल हो गए। सभी मृतक हनुमानगढ़ जिले की रावतसर तहसील के गांव भैरूसरी के हैं। बताया जा रहा है कि घना कोहरा होने के कारण हादसा हुआ। सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जीप से शवों को बाहर निकालकर सरकारी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया। दो घायलों का उपचार सरकारी अस्पताल में चल रहा है। हादसे के बाद ट्रक चालक मौके से फरार हो गया, जबकि खलासी को हिरासत में लिया है। गांव भैरूसरी, रावतसर से जीप में सवार होकर चालक सहित आठ लोग श्रीडूंगरगढ़ रिश्तेदारी में शौक सभा में शामिल होने जा रहे थे। भैरूसरी से डूंगरगढ़ कानाराम नाई की धर्म बहन की सास की मृत्यु पर शोक जताना था। कोहरा अधिक होने के कारण भानीपुरा के पास सामने से आ रहे एक ट्रक से जीप की टक्कर हो गई।

बेटी का पापा काे पत्र

पापा आप कार में फॉग लाइट जरूर लगवाएं
प्यारे पापा,
...पापा मैं आपकी बिटिया रानी। मैं जानती हूं मैं आपकी दुनिया हूं और आप मेरी। आज हमारे शहर में एक हादसा हुआ। हादसा भी धुंध की वजह से हुआ था। पापा हर साल धुंध की वजह से न जाने कितने हादसे होते हैं। पापा आप घर से बाहर काम पर जाते हैं...और कार में ही न जाने कितना सफर कर लेते हो। अभी मौसम बदल गया। चारों और कोहरा ही कोहरा छाया रहता है। इसलिए आपकी चिंता सताती रहती है। मैं जानती हूं आप मेरा कहना मानते हो, इसलिए आज से मेरी इन बातों का ध्यान रखना
यदि आप हाइवे पर कार ड्राइव कर रहे हैं तो सबसे पहले यह देखें कि कोहरा कितना घना है और आप कितनी दूर तक देख पा रहे हैं। अपनी गाड़ी के लाइट और आपके देखने की क्षमता को ध्यान में रखकर स्पीड को नियंत्रण करें। इस स्पीड से अधिक न जाएं।
सड़क के दोनों ओर की मार्किंग को डिवाइड करने वाली मार्किंग लाइन से सटाकर कार चलाएं। इससे पीछे से आने वाले वाहन से भी बचाव होता है। साथ ही आगे सड़क किनारे कोई खराब ट्रक या अन्य वाहन खड़ा है तो उससे भी भिड़ंत होने से बचते हैं।
धुंध में चार पहिया वाहन चलाते समय पार्किंग लाइट ऑन रखें। यह लगातार ब्लिंक करते हैं जिससे पीछे या सामने से आ रहे वाहनों को अपने वाहन की स्थिति का पता चल जाता है।

आपकी प्यारी बेटी अवनि
यह पत्र हादसे की तस्वीर देख शहर की एक बेटी ने लिखा जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें