प्रभावी सचिव ने देखी मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं:अधिकारियों को दिए  दिशा निर्देश, कहा सेशन शुरू होने को है, जल्द हो व्यवस्था

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
श्रीगंगानगर में मेडिकल कॉलेज का जायजा लेने पहुंचे प्रभारी सचिव भवानीसिंह देथा।

उच्च एवं तकनीकी शिक्षा विभाग के शासन सचिव और जिला प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने शनिवार को मेडिकल कॉलेज की व्यवस्थाएं देखीं। देथा इन दिनों श्रीगंगानगर जिले के दौरे पर हैं। उन्होंने दिन में मनरेगा संबंधी कामकाज का जायजा लिया। वहीं शाम को सूरतगढ़ रोड पर मेडिकल कॉलेज कैंपस का जायजा लिया। उन्होंने मेडिकल कॉलेज के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक, ऊपर के फ्लोर और गर्ल्स हॉस्टल आदि का जायजा लिया। मेडिकल कॉलेज के कंस्ट्रक्शन से जुड़े अफसरों को व्यवस्थाएं शीघ्र सुचारू करने के निर्देश दिए।
जल्द लगवाएं नए पर्दे
हॉस्टल के निरीक्षण के दौरान उन्होंने जल्द नए पर्दे लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कॉलेज में नए सेशन में एडमिशन होने हैं। ऐसे में यहां व्यवस्थाएं होनी जरूरी हैं। स्टूडेंट्स को परेशानी नहीं हो।

पीएम आवास योजना का जायजा लेने पहुंचे प्रभारी सचिव भवानीसिंह देथा।
पीएम आवास योजना का जायजा लेने पहुंचे प्रभारी सचिव भवानीसिंह देथा।

इसके लिए जल्द हॉस्टल की खिड़कियों पर पर्दे लगाने सहित अन्य व्यवस्थाएं की जानी चाहिए। उन्होंने कॉलेज की अन्य व्यवस्थाएं भी देखी। प्रभारी सचिव के साथ एमएलए राजकुमार गौड़ भी थे। उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज के लिए पैसे की कमी नहीं आने दी जाएगी।
पीएम आवास योजना की ली जानकारी
इससे पहले सादुलशहर इलाके के गांव बनवाली में उन्होंने पीएम आवास योजना संबंधी जानकारी ली। उन्होंने योजना के तहत बने घरों तक पहुंचकर परिवार में रह रहे लोगों से योजना का लाभ प्राप्त करने के बाद उनकी प्रतिक्रिया जानी। उनके साथ जिला कलेक्टर सौरभ स्वामी भी थे। इससे पहले प्रभारी सचिव ने सादुलाशहर इलाके में मनरेगा कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने तहसील परिसर और सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की व्यवस्थाएं भी देखी।

खबरें और भी हैं...