पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ग्राउंड रिपोर्ट:हाकमाबाद; लोग बरत रहे हैं एहतियात गलियों में सन्नाटा, आज होगा गांव में सर्वे

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पहली रिपोर्ट गांव हाकमाबाद से जहां नया स्ट्रेन मिला, दूसरी ब्रिटेन से जहां से पाॅजिटिव लोग लौटे थे

ब्रिटेन से वापस घर आए युवक, उसकी पत्नी और पांच साल के बच्चे में काेराना का नया स्ट्रेन पाए जाने के बाद साेमवार दाेपहर से ही गांव हाकमाबाद में सरकारी स्वास्थ्य और प्रशासनिक लवाजमे की आवाजाही एकाएक बढ़ गई। तहसीलदार हरीश टाक, सीएमएचओ डाॅ. गिरधारीलाल मेहरड़ा, लालगढ़ जाटान थाना से पुलिस जाब्ता गांव पहुंचा।

मरीज के घर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पूरी एहतियात के तहत मरीजाें काे एंबुलेंस की मदद से जिला मुख्यालय रवाना किया। मरीज आने की सूचना से पूरा गांव और आसपास की सैकड़ाें ढाणियाें में चर्चा में व्यस्त हाे गए। हालांकि लाेगाें ने अब पहले से अधिक सावधानी बरतना शुरू कर दी है। इधर इस बात की भी चिंता जताई जा रही है कि काेराेना पाॅजिटिव आया युवक घर आने के बाद गांव और खेताें में खूब घूमता रहा है।

इसलिए इसके और इसकी पत्नी व बच्चे के संपर्क में आए लाेगाें में भी चिंता उत्पन्न हाे गई है। दुकानदार साेनू साेखल, दयाराम टाक ने बताया कि गांव में मरीज आने के बाद सुरक्षा इंतजाम बढ़ा दिए हैं। मास्क, हैंड सेनेटाइजर और फिजिकल डिस्टेंसिंग की पालना के साथ काम किया जा रहा है।

सरपंच विकास यादव, पूर्व सरपंच गुरबक्शसिंह ग्रेवाल, दुकानदार रामस्वरूप सिंवर, राकेशकुमार, इंद्राज स्वामी, माधुराम खिचड़ आदि स्थानीय निवासियाें ने गांव के लाेगाें से काेराेना संक्रमण राेकने में सावधानी बरतने तथा अनावश्यक बाहर नहीं निकलने की अपील की है। इधर स्वास्थ्य विभाग की ओर से मंगलवार काे गांव में मरीज के घर के आसपास सर्वे किया जाएगा। ग्रामीण अपने स्तर पर ही गांव में एक-दूसरे को जागरुक कर रहे हैं। वहीं पूरी सावधानी भी बरत रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें