यात्रियाें में आक्राेश:हरिद्वार ट्रेन 3 माह सहारनपुर तक ही जाएगी, हरिद्वार इंटरसिटी काे एक दिसंबर से 28 फरवरी तक तीन माह के लिए रद्द

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

श्रीगंगानगर से संचालित हाेने वाली हरिद्वार इंटरसिटी काे एक दिसंबर से 28 फरवरी तक तीन माह के लिए काेहरे का हवाला देते हुए आंशिक रद्द कर दिया है। यानी कि अब यह ट्रेन 28 फरवरी तक सहारनपुर तक ही जाएगी तथा वहीं से वापस आएगी।

सहारनपुर से हरिद्वार के मध्य इस ट्रेन का संचालन रद्द रहेगा। ऐसे में अब श्रीगंगानगर व आसपास के क्षेत्र से हरिद्वार की यात्रा करने वालाें काे बसाें से सफर करना पड़ेगा।हरिद्वार इंटरसिटी काे आंशिक रद्द किए जाने से यात्रियाें में आक्राेश है। यात्रियाें का कहना है कि रेलवे अधिकारियाें ने अक्टूबर में ही इस ट्रेन काे आंशिक रद्द करने के आदेश जारी कर दिए थे, जबकि अब तक उत्तर भारत में अब तक काेहरे का प्रभाव शुरू नहीं हुआ है।

ऐसे में ट्रेन काे सिर्फ काेहरे का अनुमान लगाकर आंशिक रद्द करना गलत है। नई ट्रेनाें का संचालन शुरू करने व रेलवे समस्याओ काे लेकर सांसद व अन्य जनप्रतिनिधियाें की ओर से समय-समय पर रेलवे अधिकारियाें से मांग की जाती है, लेकिन इस ट्रेन का संचालन बहाल करने काे लेकर अब तक किसी भी जनप्रतिनिधि ने मांग नहीं की है।

बीकानेर सांसद ने अपने क्षेत्र की दिल्ली सराय ट्रेन का संचालन बंद हाेने से पहले ही करवा लिया बहाल : रेलवे की और से 26 अक्टूबर काे जारी आदेश में गाड़ी संख्या 02458, बीकानेर-दिल्ली सराय प्रतिदिन स्पेशल रेलसेवा काे 01 दिसंबर से 28 फरवरी तक रद्द करने के आदेश जारी किए थे।

आदेश जारी हाेने के साथ ही बीकानेर सांसद ने रेलवे के उच्चाधिकारियाें काे पत्र लिखकर उनसे संपर्क किया तथा जारी आदेश रद्द करने की मांग की। इसके कुछ दिन बाद ही रेलवे ने इस ट्रेन का संचालन नियमित रखने का आदेश जारी कर दिया। अब यह ट्रेन नियमित संचालित भी हाे रही है।

खबरें और भी हैं...