पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि:हे राम...भजन गाकर जगजीत सिंह काे याद किया, भाजयुमाे ने अर्पित की पुष्पांजलि

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुण्यतिथि पर कई कार्यक्रम होते हैं लेकिन इस बार काेराेना के कारण अधिक अायाेजन नहीं किए

काेराेनाकाल में शनिवार शाम काे जी 27 सिविल लाइंस में कलाकाराें व श्राेताओं ने जब एक सुर में हे राम, हे राम जग में साचाे तेराे नाम हे राम, हे राम... भजन का गायन शुरू किया ताे पूरा वातावरण भक्तिमय हाे गया। माैका था आरडी बर्मन फैंस क्लब की ओर से आयाेजित एक शाम जगजीत सिंह के नाम कार्यक्रम का। इस कार्यक्रम में कलाकाराें व श्राेताओं ने जगजीत सिंह काे श्रद्धांजलि दी।

इस दाैरान लाेगाें ने जगजीत सिंह की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किए। कार्यक्रम संयाेजक शैलेंद्र चाैहान ने बताया कि कार्यक्रम में किसी ने दीप मालाएं सजाईं ताे किसी ने गजलाें की एक से बढ़कर एक शानदार प्रस्तुति देकर सबकाे भाव विभाेर कर दिया। इस कार्यक्रम की शुरुआत अरूण बाेस ने हे राम भजन से की। इसके बाद लवप्रीत ने गम का खजाना तेरा भी है, मेरा भी, ये अफसाना तेरा भी है, मेरा भी... व ललित डाेडा ने झुकी झुकी सी नजर बेकरार है कि नहीं, दबा दबा सा सही दिल में प्यार है कि नहीं... जैसी गजलें गाकर जगजीत सिंह काे याद किया।

कार्यक्रम की शुरुआत पूर्व सभापति अजय चांडक ने जगजीत सिंह की तस्वीर के समक्ष दीप जलाकर की। इस कार्यक्रम में अक्षित पांडे, जाेन चेयरमैन आशीष अराेड़ा, शैलेंद्र चाैहान, मंजू पांडे, जयदीप बिहाणी, रमनदीप काैर, वीरपाल, गिरधारी गुप्ता, अरूण लाेहिया, श्याम गाेस्वामी व डॉ. कुसुम जैन आदि शामिल हुए। इस कार्यक्रम में काेराेना की गाइडलाइन का विशेष ध्यान रखा गया। आपकाे बता दें कि 10 अक्टूबर काे शहरभर में कई जगहाें पर कार्यक्रम आयाेजित किए जाते हैं लेकिन इस बार काेराेना के चलते ज्यादा कार्यक्रम आयाेजित नहीं किए गए।

भाजयुमाे ने अर्पित की पुष्पांजलि

श्रीगंगानगर. भाजपा नगर मंडल पश्चिम क्षेत्र के कार्यकर्ता महान गज़ल सम्राट जगजीत सिंह की जन्मस्थली सिविल लाइन सी 25 क्वार्टर पर पहुंचे और उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।

इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष सुशील अरोड़ा, जिला महामंत्री प्रदीप धेरड़ एडवोकेट, श्रवण चावला, भाजयुमो जिला उपाध्यक्ष कपिल सेतिया, महामंत्री नवल शर्मा, उपाध्यक्ष चंद्रपाल वर्मा, जेपी गोरी, प्रवीण फुटेला, कोषाध्यक्ष संताेष गुप्ता, शक्ति केंद्र प्रभारी नवीन मदान, मुकेश मक्कड़, जयप्रकाश दुबे, राकेश शर्मा, आनंद वर्मा, गिरीश सिंह सहित समस्त भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित हुए। इस दौरान जगजीत सिंह जन्मस्थली की साफ-सफाई कर रहे गिरीश सिंह को माला पहना सम्मानित किया गया। जगजीत सिंह ने अपनी गजलों से पूरे विश्व में श्रीगंगानगर का नाम रोशन किया। भाजयुमो व भाजपा सदस्यों ने कहा कि गजल सम्राट के श्रीगंगानगर के हाेने पर जिले के प्रत्येक नागरिक काे उन पर गर्व महसूस हाेता है।

गजल सम्राट की स्मृति में ऑडिटाेरियम निर्माण की मांग : समर्पण सेवा संस्थान के अध्यक्ष एवं पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश गोदारा ने पदम् विभूषण जगजीत सिंह काे श्रद्धांजलि अर्पित की। गाेदारा ने कहा कि गजल सम्राट की स्मृति में श्रीगंगानगर में जगजीत सिंह ऑडिटोरियम निर्माण के लिए हम संकल्पित हैं। भारत सरकार और राजस्थान सरकार से मांग की गई है कि इसका निर्माण संबंधी कार्य जल्द से जल्द किया जाए। जगजीत काे श्रीगंगानगर की जनता द्वारा यही सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें