कॉलोनी में जमीन रिजर्व करने लिए कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन:आईडीपी कार्यकर्ता बोले - गरीब को जरूरत के अनुसार मिले जमीन

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
श्रीगंगानगर के नेहरू पार्क में सभा करते आईडीपी कार्यकर्ता।

शहर की नई विकसित हुई कॉलोनी में जमीन रिजर्व करने की मांग पर इंटरनेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक पार्टी के नेतृत्व में लोगों ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। इन लोगों का कहना था कि उनके लिए कॉलोनी में जमीन रिजर्व होनी चाहिए। इस संबंध में सरकार ने पिछले दिनों राज्य सरकार ने सर्वे करवाने के निर्देश दिए थे। इस सर्वे के फार्म जमा करवाने के लिए ये लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे।

आईडीपी ने किया था खाट सत्याग्रह
शहर के गौतम बुद्ध नगर में जरूरतमंद परिवारों के लिए प्लॉट रिजर्व करने की मांग पर आईडीपी ने पिछले दिनों कलेक्ट्रेट पर खाट सत्याग्रह किया था। ये लोग चारपाइयां लेकर दिन रात कलेक्ट्रेट पर पड़ाव डालकर बैठ गए थे। इस दौरान जिला कलेक्टर ने इन लोगों को बातचीत के लिए बुलाया। इसके बाद मकान की जरूरत वाले लोगों के सर्वे की प्रक्रिया शुरू की गई। ये लोग शुक्रवार को जिला प्रशासन को सर्वे फॉर्म फार्म पेश करने आए। इन लोगों का कहना था कि प्रशासन उनके सर्वे फार्म ले और एक तय समय सीमा में इनका निस्तारण भी करे।
नेहरू पार्क में की सभा

इससे पहले आईडीपी सदस्यों ने नेहरू पार्क में सभा की यहां से ये लोग नारेबाजी करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे और प्रदर्शन किया। इन लोगों ने कहा कि उन्हें रहने के लिए जमीन मिलनी चाहिए। उन्होंने कहा कि गौतम बुद्ध नगर में जरूरतमंद परिवारों के लिए जमीन रिजर्व होनी चाहिए।

खबरें और भी हैं...