पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आक्रोश बड़ा:एलएंडटी ने कार्यप्रणाली में सुधार नहीं किया ताे कोर्ट जाऊंगा- चांडक

श्रीगंगानगर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • कांग्रेस नेता अशोक चांडक ने आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता व एलएंडटी के अधिकारियाें काे पत्र लिख कर की शिकायत

शहर में हो रहे सीवरेज कार्य को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक चांडक ने आरयूआईडीपी के अधीक्षण अभियंता एवं एलएंडटी के पदाधिकारियाें काे पत्र भेजकर कार्यशैली पर नाराजगी व्यक्त की है। चांडक ने कहा कि यदि अब भी कार्यप्रणाली को सुधारा नहीं गया तो वे राज्य सरकार के स्तर पर एलएंडटी के काम की जांच करवाएंगे। ऐसे में उन्हें न्यायालय का भी सहारा लेना पड़ा तो वे परहेज नहीं करेंगे।

चांडक ने पत्र में लिखा कि शहर में एलएंडटी की ओर से जाे काम करवाए जा रहे हैं उनमें गुणवत्ता के निर्धारित मापदंडों को नजरअंदाज किया जा रहा है। सड़कों की खुदाई का काम शुरू करने से पूर्व नालियों को ढका नहीं जाता।

इससे नालियों में मिट्टी जमा हो जाने के कारण नागरिकों के घर से पानी की निकासी अवरुद्ध हो जाती है। एलएंडटी के कर्मचारियों की इस लापरवाही से नागरिकों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। उनका घर से बाहर निकलना भी मुश्किल हो गया है।

नागरिकों की इस परेशानी का आकलन करना हो तो उनके वार्ड 39 का अवलोकन किया जा सकता है। चांडक के अनुसार सड़कों की खुदाई के दौरान पाइप लाइन डालने के बावजूद महीनों तक न तो गड्ढों को भरा जाता है और ना ही उन पर सड़क बनाई जाती है।

एलएंडटी की अाेर से पाइप लाइन डालने के बाद जो चैंबर बनाए जा रहे हैं उनका लेवल भी सही नहीं है। चैंबर की फिटिंग सड़क से ऊंची है। जिसकी वजह से वाहन चालकों को प्रतिदिन न केवल परेशानी का सामना करना पड़ता है बल्कि वाहनों को भी नुकसान हो रहा है।

गंगानगर में काम कर रहे कंपनी के अधिकारियों को सड़क की खुदाई आरंभ करने से पूर्व नालियों को ढकने तथा निर्धारित समय अवधि में काम पूरा करने संबंधी बोर्ड लगाए जाने तथा काम की गुणवत्ता पर पूरा ध्यान देने के लिए पाबंद करने को कहा गया है।

इधर, नप ने खुले नाले कवर करना शुरू किया, सफाई का काम तेज

माैसम विभाग की ओर लगातार तेज बारिश की चेतावनी दी जा रही है। इसे गंभीरता से लेते हुए नगरपरिषद व यूआईटी दाेनाें ही निकायाें ने अपने-अपने क्षेत्राधिकार में नाले-नालियाें की सफाई का काम तेज कर दिया है। नगरपरिषद की ओर से करीब 13 नालाें की सफाई करवाई जा चुकी है। वहीं, यूआईटी ने भी सूरतगढ़ मुख्य नाले सहित कई अन्य नालाें की सफाई करवा दी है।

नगरपरिषद सभापति करूणा चांडक और आयुक्त सचिन यादव की ओर से खुले नाले कवर करने के दिए गए आदेश की पालना में बुधवार काे नगरपरिषद टीम ने बीरबल चाैक से इंदिरा गांधी की मूर्ति नाले की सफाई करवाई।

वहीं, खुले नाले काे ढकने का काम भी शुरू करवा दिया गया। दाेपहर बाद ठेकेदार के अनेक कर्मी नाले काे कवर करने में लगे थे। आयुक्त यादव का कहना है कि बारिश से पहले सभी नाले कवर करने के निर्देश दिए गए हैं।

खबरें और भी हैं...