मंत्री देते रहे नसीहत, लोग बने रहे बेपरवाह:गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह से दस मीटर दूरी पर ही कोरोना गाइड लाइन की अनदेखी, नहीं की सोशल डिस्टेंसिंग की पालना

श्रीगंगानगर5 महीने पहले
गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते  प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल। - Dainik Bhaskar
गणतंत्र दिवस समारोह को संबोधित करते प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल।

शहर के डॉ. भीमराव अंबेडकर गवर्नमेंट पीजी कॉलेज में हुए गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में अतिथियों के आसपास तो कोरोना नियमों की पालना कड़ाई से की गई, लेकिन अतिथियों से करीब दस मीटर दूर ही लोग बिना मास्क और डिस्टेंसिंग के कोरोना नियमों की अनेदेखी करते दिखे।

इन लोगों में कुछ पुलिसकर्मी भी थे। इनमें शामिल कुछ लोगों ने तो मास्क भी नहीं लगा रखे थे। कार्यक्रम के दौरान सांस्कृतिक प्रस्तुति के जरिए कोरोना से बचाव की बात कही कई। खुद प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने कोरोना से बचाव की बात कही, लेकिन उनके संबोधन के दौरान ही लोग लापरवाही बरतते दिखे। वहीं हेल्थ डिपार्टमेंट की झांकी में भी कोरोना से बचाव का संदेश दिया गया।

कोरोना से बचाव का संदेश देती हेल्थ डिपार्टमेंट की झांकी।
कोरोना से बचाव का संदेश देती हेल्थ डिपार्टमेंट की झांकी।

कोरोना नियमों की अनदेखी

जिस समय मंच से कोरोना से बचाव की बात कही जा रही थी। प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल कोरोना से लड़ने और बचाव के तरीके अपनाने की बात कह रहे थे। उसी समय मंच के करीब दस मीटर दूर लगी बैरिकेडिंग के पास दोनों ओर लोगों की भीड़ जमा थी। खास बात यह थी जिन पुलिसकर्मियों पर यहां लोगों को एकत्र न होने देने की जिम्मेदरी थी वे खुद इस भीड़ का हिस्सा बनकर वहां हो रहे सांस्कृतिक कार्यक्रम का मजा ले रहे थे।

सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करते तोग।
सोशल डिस्टेंसिंग की पालना नहीं करते तोग।

मंत्री बोले हम सब सावधान रहें

कार्यक्रम के दौरान मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने कहा कि हमें कोरोना से बचाव करना है। सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करनी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने कोरोना का बेहतरीन प्रबंधन किया है। वहीं हेल्थ डिपार्टमेंट की झांकी भी पूरी तरह कोरोना से ही जुड़ी थी। इसमें कोरोना से बचाव का संदेश दिया गया। कार्यक्रम में सीएमएचओ, पीएमओ और हेल्थ डिपार्टमेंट के कई अफसरों की मौजूदगी के बावजूद किसी ने नियमों की पालना की तरफ ध्यान नहीं दिया।

मंत्री ने फहराया राष्ट्रीय झंडा

इससे पहले सुबह मुख्य समारोह में प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल ने राष्ट्रीय झंडा फहराया। इस अवसर पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां हईं। प्रभारी मंत्री ने परेड का निरीक्षण किया। एडीएम भवानी सिंह पंवार ने राज्यपाल का संदेश पढ़कर सुनाया। इस अवसर पर निकली झांकियों में विभिन्न सरकारी विभागों की योजनाओं के बारे में बताया गया। आबकारी विभाग, हेल्थ डिपार्टमेंट, हॉर्टिकल्चर डिपार्टमेंट, नगर परिषद, ट्रेफिक डिपार्टमेंट आदि की झांकियां निकाली गईं। राजस्थान पुलिस, हिंदुस्तान स्काउट एंड गाइड आदि के जवान ध्वज मंच के सामने से परेड करते हुए निकले।

खबरें और भी हैं...