पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मेडिकल कॉलेज विवाद:आईएमए को मिलेगी 6500 वर्ग फुट जगह, सुनवाई 9 को, अगली तारीख पर दोनों पक्षों में समझौते के आसार

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेडिकल कॉलेज के लिए प्रस्तावित जमीन से आईएमए भवन को हटाने के खिलाफ कोर्ट में दायर सिविल वाद के संबंध में दोनों पक्षकारों सरकार और आईएमए के बीच शनिवार को भी राजीनामा नहीं हा़े हुआ। सिविल कोर्ट में सुनवाई के दौरान कॉलेज भवन की निर्माण एजेंसी आरएसआरडीसी लिमिटेड ने न्यायालय में एक संशोधित आवेदन देते हुए मेडिकल कॉलेज के भवन की चौथी मंजिल पर आईएमए के लिए रिजर्व जमीन का नक्शा पेश किया। निर्माण एजेंसी के अनुसार पहले प्रस्तावित कॉलेज भवन की चौथी मंजिल पर आईएमए को भवन बनाने के लिए 4500 वर्ग फुट जगह देनी थी।

अब इससे ज्यादा 6500 वर्ग फुट दी जाएगी। आईएमए को चौथी मंजिल पर दी जा रही इस जगह पर हाल, किचन, टॉयलेट ब्लॉक, ओपन टेरिस सहित अन्य सुविधाएं दी जाएंगी। शनिवार को न्यायालय में नक्शा पेश करने के दौरान निर्माण एजेंसी आरएसआरडीसी की ओर से पेश किए गए संशोधित आवेदन पर आईएमए का पक्ष जानने और आगामी कार्रवाई के लिए न्यायालय ने सुनवाई की अगली तारीख 9 फरवरी निर्धारित की है। आईएमए के वकील राजन कुक्कड़ के अनुसार सरकार की ओर से ऑफर की गई जगह पर भविष्य में आईएमए का मालिकाना हक किस स्तर तक रहेगा, ये तय होना अभी बाकी है।

इसके बाद समझौता होने के आसार हैं। आईएमए के पूर्व अध्यक्ष डॉ. संदीप चौहान के अनुसार जो जगह उन्हेें दी गई है उस पर उनके संगठन के अधिकार के बारे में अभी तक बात होना तय है। कोर्ट से निर्माण एजेंसी की ओर से दिए नक्शे व संशोधन आवेदन की नकल लेने के बाद इस पर अगली तारीख तक सहमति देकर राजीनामा कर लिया जाएगा।

ज्ञात रहे जिला अस्पताल परिसर में मेडिकल कॉलेज बनाने के लिए आवंटित जमीन के कुछ हिस्से पर आईएमए भवन बना हुआ है। इस जगह पर मेडिकल कॉलेज भवन का एडमिन ब्लॉक बनना है। पिछले दिनों प्रशासन ने इस जगह से नंदीशाला, रेडक्राॅस परिसर सहित अन्य निर्माण हटा दिए थे। इसके बाद आईएमए भवन हटाने की कार्रवाई शुरू की थी। आईएमए ने इसका विरोध किया। फिर कोर्ट में सिविल वाद दायर कर भवन हटाने की कार्रवाई रोकने और इस पर स्थगनादेश जारी करने की अपील की थी। तब से वाद न्यायालय में विचाराधीन है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें