आतिशबाजी से लगी आग:श्रीगंगानगर शहर  और आसपास के इलाकों में कबाड़ और बनछटियों में लगी आग, बड़ा हादसा टला

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर के गांव सुंदरपुरा में बनछटियों में लगी आग। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर के गांव सुंदरपुरा में बनछटियों में लगी आग।

दीवाली की रात श्रीगंगानगर शहर और आसपास के इलाकों में कई जगह आतिशबाजी से आग की घटनाएं हुईं। समय रहते इनकी जानकारी मिल जाने और मौके पर फायर ब्रिगेड के पहुंच जाने से आग की इन घटनाओं से बड़ा नुकसान नहीं हुआ। सादुलशहर इलाके के गांव सुंदरपुरा में एक जगह रखी बनछटियों में आग से अफरा-तफरी मच गई। ग्रामीणों ने कई देर प्रयास के बाद आग पर काबू पाया। इसके अलावा श्रीगंगानगर शहर में भी तीन जगह आग लगने की घटनाएं हुईं।

श्रीगंगानगर की मिनी मायापुरी में आग लगने के बाद पहुंची दमकल।
श्रीगंगानगर की मिनी मायापुरी में आग लगने के बाद पहुंची दमकल।

पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से हादसा टला
शहर के मिनी मायापुरी मार्केट में गुरुवार रात पुलिसकर्मियों की सूझबूझ से हादसा टला। पुलिसकर्मी जयकरण ने बताया कि वे गुरुवार रात पर गश्त पर थे। इसी दौरान मिनी मायापुरी स्थित अनुपम मोटर्स से धुआं उठता नजर आया। दुकान मालिक कुछ देर पहले ही दुकान बंद करके घर लौटा था। पुलिस को यहां आग की आशंका हुई तो फायर ब्रिगेड काे सूचना दी। इसके अलावा दुकान मालिक को भी बुलाया गया।
उन्होंने बताया कि दुकान में टायर रखे थे। दुकान मालिक कुछ देर पहले दीपक करके घर गया था। इसी दौरान दीपक से टायर ने आग पकड़ ली। दुकान मालिक के पहुंचने तक फायर ब्रिगेड की गाड़ी पहुंच गई। कुछ ही देर में आग पर काबू पा लिया गया।

इसी इलाके में श्यामलाल के कबाड़ के गोदाम में भी आग लगने से अफरा-तफरी मच गई। श्यामलाल ने बताया कि उसकी दुकान में कुछ प्लास्टिक पड़ा था। इसी दौरान आतिशबाजी से आग लग गई। आसपास के दुकानदारों ने उन्हें इसकी सूुचना दी। फायर ब्रिगेड ने कुछ देर में आग पर काबू पा लिया। जिले के गांव मिर्जेवाला में खुले में पड़ी लकड़ियों ने आग पकड़ ली वहीं सादुलशहर क्षेत्र के गांव सुंदरपुरा में खुले में रखी बनछटियों ने आग पकड़ ली। ग्रामीणों ने उसी समय आसपास से पानी लाकर आग पर काबू पा लिया।

खबरें और भी हैं...