3 महिलाओं ने दुकान से पायजेब चोरी की:दुकानदार को बातों में उलझाया, ऑनलाइन पेमेंट की बात कहकर दिया झांसा

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
गजसिंहपुर में चोरी की वारदात को अंजाम देती महिलाएं। - Dainik Bhaskar
गजसिंहपुर में चोरी की वारदात को अंजाम देती महिलाएं।

श्रीगंगानगर के गजसिंहपुर में चार दिन पहले एक ज्वैलर की दुकान पर तीन महिलाओं ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया। शुरुआत में दुकान मालिक ने अपने स्तर पर आरोपी महिलाओं की तलाश शुरू की लेकिन जब आरोपियों का पता नहीं लगा तो पुलिस में मामला दर्ज करवाया। पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। आरोपी महिलाएं दुकान में पायजेब खरीदने के लिए आई थीं। उन्होंने कुछ ज्यादा वजन की पायजेब दिखाने को कहा। महिलाओं ने कुछ देर बातचीत के बाद जब दो पायजेब का ऑर्डर तो दिया लेकिन रुपए नहीं होने की बात कहते हुए फोन नंबर लेकर ऑनलाइन पेमेंट की बात कही तो दुकानदार को शक हो गया।

दुकानदार को बातों में उलझाया
वारदात गजसिंहपुर के श्रीकरणपुर रोड पर पीआर ज्वैलर्स पर 18 मई को शाम करीब चार बजे हुई। उस समय दुकान मालिक पवन सोनी दुकान में बैठे थे। उसी उसय दुकान में तीन महिलाओं ने प्रवेश किया। उनमें से दो ने चेहरे ढके हुए थे। तीन महिलाओं में से दो ने दुकानदार को भारी पायजेब दिखाने को कहा। दुकानदार पवन सोनी ने उसे कई पायजेब दिखाए। जिस दौरान वह उन महिलाओं से बातचीत में व्यस्त था। उसी दौरान उनकी तीसरी साथी ने चांदी की पायजेब अपने कुर्ते की जेब में रख ली। एक के बाद एक उसने करीब तीन पायजेब कुर्ते की जेब और अपने पास रखे बैग में डाल ली। जब महिलाओं की साथी महिला ने वारदात को अंजाम दे दिया तो तीनों महिलाएं उठ खड़ी हुई। उनमें से दो ने चौदह हजार रुपए में दो पायजेब बनाने का ऑर्डर दिया और नकद रुपए नहीं हाेने की बात कही।

नकद भुगतान नहीं किया तो हुआ शक
दुकानदान पवन सोनी ने बताया कि जब तीनों महिलाओं ने नकद रुपए नहीं होने की बात कहते हुए ऑनलाइन पेमेंट की बात कही और उसके फोन नंबर लिए तो उसे शक हो गया। उसने बताया कि तीनों महिलाओं के जाने के बाद जब उसने सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग खंगाली तो चोरी की वारदात का खुलासा हुआ। एसएचओ इमरान खान ने बताया कि कस्बे में तीन महिलाओं के चांदी की पायजेबें चुराने की जानकारी मिली है। मामले की जांच की जा रही है। अभी आरोपियों के बारे में बड़ी जानकारी नहीं मिली है।