चांडक, शाह ग्रुप ने माना 35 करोड़ की अघोषित आय:इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को की टैक्स चुकाने की पेशकश, श्रीगंगानगर में कांग्रेस नेता और कॉलोनाइजर के ठिकानों पर हुई थी कार्रवाई

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का ऑफिस। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट का ऑफिस।

शहर में कांग्रेस नेता अशोक चांडक और कॉलोनाइजर मुकेश शाह के 33 ठिकानों पर एक साथ हुई इनकम टैक्स रेड के बाद प्रभावित लोगों ने 35 करोड़ की अघोषित आय होना स्वीकार किया है तथा इनकम टैक्स डिपार्टमेंट को इस पर टैक्स चुकाने की पेशकश की है। पूरी कार्रवाई के दौरान 2.31 करोड़ की नकदी और 2.48 करोड़ की अघोषित ज्वैलरी भी बरामद हुई है।

आयकर विभाग ने 28 अक्टूबर की सुबह श्रीगंगानगर में कांग्रेस नेता अशोक चांडक, कॉलोनाइजर मुकेश शाह के 33 ठिकानों पर एक साथ छापे की कार्रवाई की थी। इस दौरान बड़ी संख्या में इनकम टैक्स ऑफिसर दिन रात दस्तावेज की छानबीन करने में जुटे थे। श्रीगंगानगर में कांग्रेस नेता अशोक चांडक के ऑफिस और कई अन्य ठिकानों और कॉलोनाइजर मुकेश शाह के ऋद्धि-सिद्धि एनक्लेव स्थित ऑफिस तथा मॉल सहित कई ठिकानों पर कार्रवाई की थी। कार्रवाई के दौरान पचास करोड़ की आय मिली जिसका कोई हिसाब-किताब नहीं था। जिन लोगों के यहां कार्रवाई हुई वे रीयल एस्टेट, माइनिंग और शराब के बिजनेस से जुड़े हुए हैं।

कांग्रेस नेता अशोक चांडक श्रीगंगानगर नगर परिषद की सभापति करुणा चांडक के पति हैं तथा कांग्रेस के टिकट पर विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। वहीं कॉलोनाइजर मुकेश शाह श्रीगंगानगर शहर में ही कई कॉलोंनियां डवलप कर चुके हैं। इसके अलावा फिल्म बिजनेस से भी जुड़े हैं।

खबरें और भी हैं...