पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

योजना:जिले में 20 अगस्त से 12 जगह शुरू हाेगी इंदिरा रसाेई योजना, 8 रुपए में मिलेगा भरपेट भोजन

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रीगंगानगर शहर में तीन जगह संचालित होगी रसोई

जिले में कोई व्यक्ति भूखा न रहे और उसे महज 8 रुपए में भरपेट भोजन मिले, इसके लिए 20 अगस्त से इंदिरा रसोई योजना शुरू की जा रही है। जिला कलेक्टर महावीर प्रसाद वर्मा के अनुसार जिले में हर शहरी निकाय में इंदिरा रसोई शुरू होगी। जिला कलेक्टर वर्मा के अनुसार जिले में स्थित नगरपरिषद क्षेत्र में तीन व नगरपालिका क्षेत्र में एक-एक इंदिरा रसोई संचालित की जाएगी।

इसके लिए स्थल का चयन श्रीगंगानगर नगरपरिषद क्षेत्र में बस स्टैंड, अस्पताल व सामुदायिक भवन नजदीक सुखवंत पैलेस, पुरानी आबादी में इंदिरा रसोई संचालित की जाएगी। इसी तरह सूरतगढ़ में बस स्टैंड, अनूपगढ़ में अंबेडकर भवन, पदमपुर में बस स्टैंड, गजसिंहपुर में नायक धर्मशाला, केसरीसिंहपुर में बस स्टैंड के पास आश्रय स्थल, सादुलशहर में बस स्टैंड के पास रैन बसेरा, श्रीविजयनगर में बस स्टैंड पर, रायसिंहनगर में बस स्टैंड के पास रैन बसेरा व श्रीकरणपुर में अंबेडकर भवन में इंदिरा रसोई का संचालन किया जाएगा।

कलेक्टर के अनुसार इंदिरा रसोई संचालन के संबंध में स्वायत शासन विभाग की ओर से जारी जारी गाइड लाइन की पालना की जाएगी। इंदिरा रसोई का मैन्यू सामान्य होगा। इसमें प्रति थाली 100 ग्राम दाल, 100 ग्राम सब्जी, 250 ग्राम चपाती व अचार के रूप में दिया जाएगा। लाभार्थी से प्रति थाली 8 रूपए लिए जाएंगे और 12 रूपए अनुदान के रूप में देय होंगे।

जिला कलेक्टर के अनुसार इंदिरा रसोई योजना के सफल संचालन के लिए उपखंड अधिकारियों को प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है। इस संबंध में योजना के दिशा-निर्देश की जानकारी नगरपरिषद, नगरपालिकाओं व विभाग की वेबसाइटः www.isg.urban.rajasthan.gov.in, www.cmar-india.org से प्राप्त की जा सकती है।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें