पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

एडवाइजरी:विवाह समारोह की सूचना देनी होगी, धारा 144 बढ़ाई

श्रीगंगानगर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण का प्रभाव बेशक कम हो रहा है। लेकिन सरकार अब भी एहतियात के तौर पर बचाव की एडवाइजरी की पालना करवाने पर जोर रखेगी। इसके लिए जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने 23 जनवरी को लागू की धारा 144 के तहत पाबंदियों की अवधि बढ़ाकर 22 फरवरी से 21 मार्च तक के लिए कर दी है।

अब पहले की तरफ विवाह समारोह के आयोजन की सूचना एसडीएम को देनी होगी। शादी समारोह में मेहमानों की संख्या भी 200 तक सीमित होगी और अंतिम संस्कार में 20 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे। इसके अलावा आयाेजन के दाैरान आयाेजकाें काे साेशल डिस्टेंसिंग, मास्क लगाने और सेनिटाइजर आदि की व्यवस्था करनी होगी। जिला कलेक्टर के निर्देशानुसार उनके ध्यान में लाया है कि जिले में कोरोना संक्रमण की गंभीर स्थिति से मानव जीवन और स्वास्थ्य को खतरा लगातार बना हुआ है। इस खतरे के निवारण और बचाव के लिए शीघ्र उपचार करना वांछित है। हालांकि सोमवार को जिला कलेक्टर के आदेश वायरल होने के बाद एक बार लोगों में चर्चा रही कि मुंबई में कोरोना का प्रकोप बढ़ा है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें