पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जांच:गाजर मंडी के लिए साधुवाली में निरीक्षण, कलेक्टर महावीर वर्मा काे माैका स्थिति से अवगत करवाया

श्रीगंगानगर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

साधुवाली में गाजर मंडी की संभावना तलाशने के लिए कलेक्टर ने गुरुवार काे गांव व गंगनहर के आसपास की जगह का निरीक्षण किया। इस दाैरान ग्रामीणाें ने कलेक्टर महावीर वर्मा काे माैका स्थिति से अवगत करवाया। गाजर मंडी के लिए स्थान तय करने के लिए पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष एडवोकेट मुकेश गोदारा ने कलेक्टर काे फीडबैक दिया।

गाजर मंडी के लिए करीब 8 साल से साधुवाली बेल्ट के गाजर उत्पादक किसान सरकार से मांग कर रहे हैं। साधुवाली के निकट गंगनहर पर नाथांवाला तक हर राेज सीजन में करीब 600 मशीनाें से गाजर की धुलाई की जाती है। किसान गंगनहर के पास बंद कर दी गई एलएनपी वितरिका की जगह काे गाजर मंडी का दर्जा देने की मांग कर रहे हैं।

किसान संघर्ष समिति के अध्यक्ष व गाजर उत्पादक किसान संघ के सदस्य अमरसिंह बिश्नाेई ने बताया कि इस संबंध में कई किसान संगठन शुक्रवार काे कलेक्टर से मिलकर ज्ञापन देंगे।वस्तुस्थिति से अवगत करवाते हुए गाजर मंडी के प्रस्ताव सरकार काे जल्दी से जल्दी भिजवाने का आग्रह करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें