दिशा-निर्देश दिए:स्कूलों का निरीक्षण, अध्यापकों को हिदायत, घर-घर जाकर दें होमवर्क

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रारंभिक जिला शिक्षा अधिकारी गिरजेश कांत शर्मा ने अपने पदभार ग्रहण करने के बाद शनिवार काे पहले दिन जिले के दाे सरकारी स्कूलाें का निरीक्षण किया। इसमें सबसे पहले राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय 4 ई व राजकीय प्राथमिक विद्यालय 2 एमएल में पहुंचकर बच्चाें काे घर-घर पाठ्य सामग्री पहुंचाने और प्रवेशाेत्सव संबंधी जानकारी ली।

इस दाैरान डीईओ गिरजेश कांत शर्मा ने शिक्षा विभाग की ओर से चलाई जा रही ऑनलाइन एजुकेशन के स्माइल प्रोजेक्ट-3 कार्यक्रम को लेकर आठवीं तक के विद्यार्थियों को गृहकार्य देने की जांच की। इसके बाद शिक्षक उनके द्वारा दिए गए कार्य के मूल्यांकन की भी जानकारी ली।

डीईओ ने बताया कि दाे साल से जिलेभर की सभी सरकारी स्कूल बंद पड़े हैं। बच्चाें की पढ़ाई बाधित ना हाे इसके लिए सभी शिक्षक बच्चाें काे घर-घर जाकर हाेमवर्क देकर आते हैं। इसके बाद वे ही इन बच्चाें का हाेमवर्क जांचते भी हैं।

उन्हाेंने बताया कि इन दाेनाें स्कूलाें में सभी शिक्षकाें व संस्था प्रधानाें काे आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए। बच्चाें की पढ़ाई काे लेकर किसी भी तरह की काेई भी लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्हाेंने बताया कि बच्चाें काे आओ घर से सीखें, शिक्षा वाणी, शिक्षा दर्शन, हवामहल, साप्ताहिक क्विज आदि माध्यमाें से अध्ययन करवाया जा रहा है। इसी का नतीजा है कि हमारे विद्यार्थियाें का बेहतर परिणाम रहा है।

खबरें और भी हैं...