पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आयोजन:आज से शुरू होगा ‘गहन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा’

श्रीगंगानगर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग की ओर से बुधवार से गहन दस्त नियंत्रण पखवाड़ा शुरू किया जाएगा जो 14 अगस्त तक चलेगा। गर्मी के मौसम में बच्चों को बीमारियों से बचाने के लिए शुरू किए जाने वाले इस अभियान के दौरान पांच वर्ष तक के बच्चों वाले घरों में आशा सहयोगिनियों के जरिए ओआरएस पैकेट पहुंचाए जाएंगे। हालांकि कोविड-19 के चलते कंटेनमेंट एरिया में कोई गतिविधि नहीं की जाएगी।

इसके साथ ही इस बार कोविड-19 के चलते जहां कर्मचारी स्वयं मास्क लगाकर व सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करेंगे, वहीं आमजन को भी इस संबंध में जानकारी देंगे। इस संबंध में विभाग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं एवं बुधवार से जिला मुख्यालय सहित सभी केंद्रों पर अभियान की शुरुआत की जाएगी।

सीएमएचओ डॉ. गिरधारी मेहरड़ा ने बताया कि पांच वर्ष से कम उम्र के बच्चों में दस्त तथा कुपोषण के कारण होने वाली मृत्यु दर में कमी लाने व आमजन को जागरूक के उद्देश्य से बुधवार से गहन दस्त नियंत्रण अभियान शुरू किया जाएगा। आमजन में जनजागृति लाने के लिए व्यापक प्रचार प्रसार करवाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें