पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मौसम:मात्र 20.6 एमएम बारिश और शहर के हाल देखिए...हनुमानगढ़ मार्ग पर डिवाइडर तक पानी जमा हाे गया, अनेक वाहन फंसे

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन, नप, यूआईटी सभी का सड़कों व नालाें पर ध्यान, लेकिन हनुमानगढ़ व सूरतगढ़ राेड की बदहाली किसी काे दिखाई नहीं दे रही

शहर के नेता व अफसर लगातार चहुंमुखी विकास के सपने दिखा रहे हैं। लेकिन हकीकत देखनी है ताे हनुमानगढ़ मार्ग पर चलिए। शहर के सबसे व्यस्ततम मार्गाें में से एक हनुमानगढ़ राेड पर बीते कई माह से लंबे, चाैड़े और गहरे गड्ढे बने हुए हैं।

यह सड़क बुरी तरह से टूट चुकी है। रही सही कसर रविवार रात व साेमवार काे सुबह हुई मामूली बारिश ने पूरी कर दी। मात्र 20.6 एमएम बारिश ने इस कदर हाल खराब कर दिए कि यहां से गुजरना परेशानी माेल लेने जैसा है।

परेशानी की बात यह है कि हनुमानगढ़ मार्ग पर डिवाइडर के एक तरफ आरयूआईडीपी की ओर से 700 एमएम डाया की डीआई पाइप लाइन बिछाई जा रही है, वहीं डिवाइडर के दूसरी तरफ सड़क बुरी तरह क्षतिग्रस्त पड़ी हैं, पानी भरा हुआ है और जहां पाइप लाइन बिछाने का काम चल रहा है, वहां वन वे किया है। ऐसे में दिनभर जाम जैसी स्थिति बनी रहती है।

वहीं, दाेपहिया वाहन चालक गड्ढाें में गिरकर चाेटिल हाे रहे हैं। हैरानी की बात यह है कि दाेनाें मुख्य मार्गाें- हनुमानगढ़ राेड व सूरतगढ़़ राेड पर नेता व जिला प्रशासन के अफसर गुजरते हैं, लेकिन परेशानी किसी काे दिखाई नहीं दे रही। शिव चाैक के पास चारा लदी ट्राॅली धंसी, वहीं हनुमानगढ़ मार्ग पर बैंक ऑफ इंडिया से आगे यूआईटी काे जाने वाली सड़क पर भी एक ट्राॅली सड़क में धंस गई।

उदाराम चाैक मार्ग व पुरानी आबादी क्षेत्र में भी सड़क पर आया पानी, आरयूआईडीपी के अधिकारी व्यवस्था बनाने में लगे रहे

बारिश के बाद ब्लाक एरिया क्षेत्र, पुरानी आबादी व उदाराम चाैक राेड पर सड़क पर पानी जमा हुआ। लेकिन राहत की बात यह दिखी कि कुछ ही समय बाद यह पानी नालाें के जरिए आगे निकल गया। बारिश के बाद आरयूआईडीपी के अधिकारी पूरा अमला लेकर हनुमानगढ़ मार्ग पर पहुंचे। एक्सईएन आरके याेगी दिशा-निर्देश देने के लिए माैके पर माैजूद रहे। उन्हाेंने पाइप लाइन बिछाने व लाेगाें काे काम से कम असुविधा हाे इसका ध्यान रखने के लिए कहा।

इधर...महावीर कालाेनी गली नंबर 3 कभी सड़क बनी ही नहीं

बारिश के बाद वार्ड 27 की महावीर कालाेनी के लाेगाें ने भी बड़ी परेशानी भुगती है। यहां गली नंबर 3 के हरविंदर, अमित, इंद्रा, छाेटूराम, राजू, बजरंग, सूरजाराम सहित अन्य का कहना है कि वे कई वर्षाें से यहां रह रहे हैं। लेकिन आज तक यहां सड़क बनाने के प्रयास नहीं हुए हैं।

बारिश के बाद भयंकर कीचड़ जमा हाे गया। ऐसे में नाैकरी पेशा वर्ग काे खास परेशानी का सामना करना पड़ा है। हरविंदर का कहना है कि उन्हाेंने इस संबंध में कांग्रेस नेता अशाेक चांडक से बात कर परेशानी बताई है। स्थानीय पार्षद काे भी परेशानी बताते हुए जल्द राहत दिलवाने के लिए कहा गया है।

कालाेनी के लाेग सड़क नहीं हाेने की वजह से परेशानी में हैं, बारिश हाेती है ताे घराें से बाहर निकलना मुश्किल हाे जाता है। बताया जा रहा है कि यहां दाे गलियाें में ताे पूर्व में सड़क बना दी गई, लेकिन 3 नंबर गली काे छाेड़ दिया। अनेक बार स्थानीय लाेगाें ने अपनी परेशानी बताई, लेकिन किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप धैर्य व विवेक का उपयोग करके किसी भी समस्या को सुलझाने में सक्षम रहेंगे। आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। परिवार के लोगों की छोटी-मोटी जरूरतों का ध्यान रखना आपको खुशी प्र...

और पढ़ें