निर्देश / विद्युत व पेयजल की आपूर्ति नियमित रखें, ढिलाई पर नोटिस दें: कलेक्टर

X

  • साप्ताहिक बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 07:27 AM IST

श्रीगंगानगर. जिला कलेक्टर  शिवप्रसाद मदन नकाते ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत योजना में चिन्हित किए गए पात्र नागरिकों को गेहूं व चना की दाल वितरित की जाए। जिले में अब तक 8433 क्विंटल गेहूं तथा 423 क्विंटल चना दाल का वितरण किया जा चुका है, जो लक्ष्य का 76 प्रतिशत से अधिक है।
कलेक्टर ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट सभाहाल में मौसमी बीमारियों से संबंधित बैठक गेहूं व चना दाल वितरण के अलावा गर्मियाें के माैसम में बिजली अाैर पानी की अापूर्ति सुचारू रखने के आदेश दिए। कलेक्टर ने कहा कि गेहूं व चना दाल के लिए चिन्हित नागरिकों में जो शेष हैं, उन्हें भी लाभान्वित किया जाए।

उन्होंने कहा कि सामाजिक सुरक्षा के तहत पेंशन से संबंधित प्रकरण जो स्व सत्यापन हो गए हैं, ऐसे संबंधित अधिकारियों को चिन्हित किया जाए, जिनके सर्वाधिक स्व सत्यापन है, उन्हें चार्जशीट व कम स्व सत्यापन वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस दिए जाएं। उन्होंने बताया कि 60 दिन की निर्धारित अवधि है। इस दौरान अधिकारी द्वारा वेरिफिकेशन नहीं करने पर स्व सत्यापन हो जाता है, जो संबंधित अधिकारी की लापरवाही को दर्शाता है।
जिला कलेक्टर नकाते ने तीन छोटी में मच्छरों की भरमार की शिकायत का जिक्र करते हुए कहा कि यहां मौसमी बीमारियां न फैलें, इसके लिए फोगिंग कर सर्वे  किया जाए। उन्होंने कहा कि नगरपरिषद यह सुनिश्चित करे कि शहर में कहीं पानी जल भराव न रहे। जल भराव में ही मच्छर पनपते हैं, जो रोेग का कारण बनते हैं। कलेक्टर ने महिला का परित्यक्ता प्रमाण-पत्र अाज ही जारी करने के निर्देश दिए। जिला अस्पताल में नियमित ऑपरेशन करने व प्रतिदिन रिपोर्ट करने के निर्देश दिए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना