पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

ट्रेन का संचालन फिर से शुरू:कोटा सुपरफास्ट ट्रेन 6 माह बाद आज पहले फेरे पर आएगी, शाम 5:20 बजे झालावाड़ काे हाेगी रवाना

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रेल यात्रियाें के लिए राहत की खबर है। काेराेना काल में छह माह बाद श्रीगंगानगर से कोटा, झालावाड़ के लिए ट्रेन का संचालन फिर से शुरू हाेने जा रहा है। काेटा साेमवार शाम 5:20 बजे रवाना हाेकर यह ट्रेन मंगलवार सुबह 9:55 बजे श्रीगंगानगर पहुंचेगी तथा शाम काे 5:20 बजे वाया केसरीसिंहपुर, करणपुर व रायसिंहनगर हाेते हुए काेटा झालावाड़ के लिए रवाना हाेगी। इस ट्रेन का संचालन शुरू हाेने से बसाें में अधिक किराया देकर यात्रा करने से लाेगाें काे निजात मिलेगी।

इस ट्रेन का संचालन शुरू हाेने से श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ क्षेत्र का संपर्क जयपुर से रेलमार्ग से जुड़ जाएगा। श्रीगंगानगर के यात्री इस ट्रेन से जयपुर काेटा व झालावाड़ तक की यात्रा कर सकेंगे। यह ट्रेन तीन दिन झालावाड़ व चार दिन काेटा तक संचालित हाेगी।

रेलवे स्टेशन पर इस ट्रेन से यात्रा करने वाले यात्रियाें का रिजर्वेशन शुरू कर दिया गया है। ट्रेन से यात्रा करने वालाें के लिए रिजर्वेशन अनिवार्य रहेगा। साथ ही यात्रियाें काे काेराना संक्रमण की राेकथाम के लिए गाइड लाइन का पालन भी करना हाेगा। मास्क पहनना अनिवार्य रहेगा तथा ट्रेन में सवार हाेने से पूर्व यात्रियाें की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। ट्रेन काे संचालन काे ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशन पर साफ-सफाई पर पूरा ध्यान दिया जा रहा है तथा यात्री रेलवे स्टेशन पर फिजिकल डिस्टेंस बनाए रखें इसके लिए भी व्यवस्था की जा रही है।

ट्रेनाें में यात्रीभार बढ़ाने के लिए साधारण काेच में रिजर्वेशन की अनिवार्यता समाप्त करने की मांग :रिजर्वेशन की अनिवार्यता के चलते ट्रेनाें में यात्री भार कम रह रहा है। जैडआरयूसीसी के पूर्व अध्यक्ष भीम शर्मा ने बताया कि राेडवेज व लाेक परिवहन बसाें में फिजिकल डिस्टेंस की पालना नहीं की जा रही है तथा न ही रिजर्वेशन की काेई अनिवार्यता है। ट्रेनाें में साधारण काेच में भी यात्रा के लिए रिजर्वेशन की अनिवार्यता काे समाप्त किया जाना चाहिए ताकि यात्रियाें काे अनावश्यक परेशानी नहीं हाे तथा यात्रीभार भी बढ़ सके।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें