पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कृषि कानूनों के विरोध में आंदोलन:घड़साना व पदमपुर में महापंचायत 26 काे, किसान आंदाेलन संयुक्त माेर्चा के नेता भाग लेंगे

श्रीगंगानगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
घड़साना. गांव 17एमडी में नुक्कड़ सभा करते हुए किसान नेता। - Dainik Bhaskar
घड़साना. गांव 17एमडी में नुक्कड़ सभा करते हुए किसान नेता।
  • संयुक्त माेर्चे के गुरनाम सिंह चढूनी, राकेश टिकैत, याेगेंद्र यादव व जाेगिंदरसिंह उगरांहा किसानों काे संबाेधित करेंगे

कृषि कानूनाें के विराेध में चल रहे किसान आंदाेलन के तहत संयुक्त किसान माेर्चे के आह्वान पर घड़साना व पदमपुर में 26 फरवरी काे किसान महापंचायत हाेगी। इस महापंचायत में संयुक्त किसान माेर्चाे के नेता गुरनाम सिंह चढूनी, राकेश टिकैत, जाेगिंदरसिंह उगरांहा व याेगेंद्र यादव आदि नेता किसानाें काे संबाेधित करेंगे। किसान महापंचायताें काे सफल बनाने के लिए अखिल भारतीय किसान सभा, किसान संघर्ष समिति, गंगानगर किसान मजदूर समिति, किसान आर्मी, जय किसान आंदाेलन आदि संगठनाें की ओर से गांवाें में सभाएं की जा रही हैं।

जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व जिलाध्यक्ष पृथीपालसिंह संधू ने कहा कि उनके लिए किसान आंदाेलन की सफलता सर्वाेपरि है। पहले वह किसान है तथा इसके बाद पार्टी से संबंध है। खेती किसानी काे बचाने के लिए आंदाेलन में शामिल हुआ है तथा किसान आंदाेलन संयुक्त माेर्चे के निर्देश के अनुसार ही गांवाें में किसानाें से संपर्क कर अधिक से अधिक किसानाें काे इस आंदाेलन में शामिल करने के लिए काम कर रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि गत दिवस संधू ने श्रीगंगानगर में आयाेजित एक श्रद्धांजलि सभा के कार्यक्रम में प्रदेश सरकार में कांग्रेस के मंत्री, जिले के प्रभारी मंत्री व पार्टी कार्यकर्ताओं की उपस्थिति में किसानाें काे संबाेधित कर प्रदेश में पार्टी के नेताओं काे छाेटी-छाेटी पद यात्राओं की बजाय किसान आंदाेलन काे सफल बनाने के लिए हर विधानसभा से एक एक हजार किसानाें काे लेकर शाहजहांपुर बाॅर्डर पहुंचकर नाके काे मजबूत करने की बात कही थी।

पदमपुर में सुबह व घड़साना में दाेपहर बाद हाेगी महापंचायत
पदमपुर में महापंचायत सुबह हाेगी तथा दाेपहर बाद घड़साना में हाेगी। पमदपुर में हाेने वाली महापंचायत के लिए गंगानगर किसान मजदूर समिति के संतवीर सिंह, रणजीत राजू, अखिल भारतीय किसान सभा के कालू थाेरी, श्याेपत थाेरी, जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष पृथीपालसिंह सिंह संधू के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें गांवाें में सभाएं कर किसानाें से किसान महापंचायत में शामिल हाेने की अपील कर रहे हैं।

साथ ही शाहजहांपुर पहुंचकर किसान आंदाेलन में शामिल हाेने का आह्वान कर रहे हैं। घड़साना में हाेने वाली महापंचायत के लिए भी तैयारियां जाेराें पर हैं। यहां पर पूर्व विधायक पवन दुग्गल, सुनील गाेदारा, विष्णू भांभू के नेतृत्व में गांवाें में सभाएं कर अधिक से अधिक किसानाें से महापंचायत में शामिल हाेने की अपील की जा रही है।

घड़साना में महापंचायत काे लेकर की नुक्कड़ सभाएं, ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचने का आह्वान
केंद्र सरकार के तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग को लेकर 26 फरवरी को घड़साना में प्रस्तावित किसान महापंचायत को सफल बनाने हेतु किसान संगठनाें ने गांवों में जनसंपर्क तेज कर दिया है। प्रगतिशील किसान मनीराम सहारण के नेतृत्व में टीम ने सोमवार को गांव 17एमडी, 19 एमडी, 19 जीडी, दो एसटीआर, 6जीडी, 13 एमडी, 21 एमडी, 17 एमडी व सतराना सहित करीब एक दर्जन गांवों में किसानों से जनसंपर्क किया।

सहारण ने कृषि कानूनों के दुष्परिणामों बारे में जानकारी दी तथा किसानों को अधिकाधिक संख्या में 26 को महापंचायत में पहुंचने की अपील की। उन्हाेंने कहा कि इन तीन कानूनाें से किसान, व्यापारी व मजदूर काे नुकसान हाेगा। इस मौके शोभा सिंह ढिल्लो, हरविंद्र सिंह, गुरभेज सिंह, धर्मपाल मेहरड़ा, गुरमीत सिंह, निमित बेनीवाल, जगदीश नायक, सुखदेव सिंह व जसपाल बराड़ सहित सहित ग्रामीण उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें