पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गड़बड़ी:मनरेगा कार्य ताखरांवाली में स्वीकृत श्रमिक स्कूल में बैठे रहे, शिकायत

श्रीगंगानगर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सूरतगढ़ क्षेत्र की ग्राम पंचायत रंगमहल में मनरेगा कार्य में गड़बड़ी की शिकायत ग्रामीणाें की ओर से जिला परिषद सीईओ काे दर्ज करवाई गई है। ग्रामीणाें का आराेप है कि पंचायत क्षेत्र के गांव ताखरांवाली में 18 जुलाई से एक अगस्त तक मनरेगा कार्य स्वीकृत था, लेकिन श्रमिक यहां काम करने की बजाय पुरानी बारेकां गांव स्कूल में आकर खाली बैठे रहे।

ग्रामीणाें ने इस मामले की जांच करवाकर दाेषी कर्मचारियाें के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है। ग्रामीणाें की ओर से जिला परिषद सीईओ काे भेजी गई शिकायत में बताया है कि रंगमहल पंचायत क्षेत्र के गांव ताखरांवाली में 18 जुलाई से एक अगस्त तक मनरेगा कार्य स्वीकृत था तथा पुरानी बारेकां गांव के स्कूल में किसी प्रकार का मनरेगा कार्य स्वीकृत नहीं हाेने के बावजूद नियमित रूप से 10-15 श्रमिक यहां आकर बैठ जाते तथा दाेपहर तक खाली बैठने के बाद वापस लाैट जाते।

स्कूल स्टाफ की ओर से इन लाेगाें से पूछने पर बताया कि ताखरांवाली में मनरेगा कार्य स्वीकृत है तथा मेट भी वहीं पर है। मेट ने ही उन्हें यहां बैठने के लिए कहा है। इन श्रमिकाें काे स्कूल स्टाफ ने स्कूल परिसर में पाैधराेपण के लिए गड्ढे खाेदने में सहयाेग करने के लिए कहा ताे इन लाेगाें ने मना कर दिया व लड़ाई-झगड़े पर उतारू हाे गए। ग्रामीणाें की ओर से स्कूल में श्रमिकाें के बैठे हाेने का वीडियाे फुटेज भी संलग्न किया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser