• Hindi News
  • Local
  • Rajasthan
  • Sriganganagar
  • MLA Kunnar Expressed Dissatisfaction Over The Payment Of The Mates And Gaur Expressed Dissatisfaction Over The Work Of LNT, The Minister In Charge Said The Solution Would Be Done

प्रभारी मंत्री से विधायक बोले दूर करें समस्याएं:गोविंदराम मेघवाल से MLA कुन्नर ने मेटों के भुगतान को लेकर जताया असंतोष

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में संबोधित करते प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर में विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में संबोधित करते प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल।

जिले के प्रभारी मंत्री गोविंदराम मेघवाल के सोमवार को श्रीगंगानगर पहुंचने पर पूर्व मंत्री और श्रीकरणपुर विधायक गुरमीत कुन्नर ने मेटों का भुगतान लंबे समय से नहीं होने पर रोष जताया वहीं श्रीगंगानगर विधायक राजकुमार गौड़ ने एलएनटी के काम की स्पीड कम होने का मामला उठाया। यहां विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में दोनों विधायकों के मुद्दे उठाने पर मेघवाल ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

ये उठे मुद्दे

पूर्व मंत्री और श्रीकरणपुर के एमएलए गुरमीत सिंह कुन्नर ने बिजली, पानी और पेयजल की नियमित आपूर्ति में सुधार की आवश्यकता जताई। उन्होंने महात्मा गांधी नरेगा योजना में मेट के पूर्व बकाया भुगतान के संबंध में चर्चा की तथा मेट का पूर्व भुगतान जल्द करवाने पर बल दिया। प्रभारी मंत्री व प्रभारी सचिव ने जल्द भुगतान की कार्रवाई का आश्वासन दिया। श्रीगंगानगर एमएलए राजकुमार गौड़ ने श्रीगंगानगर शहर में सीवरेज की कार्यकारी एजेंसी एलएण्डटी के कार्यों को लेकर असंतोष जताया। उन्होंने कहा कि एलएण्डटी की ओर से पिछले कई वर्षों से निर्माण कार्य धीमा होने के कारण लोगों को परेशानी हो रही है, कार्यकारी एजेंसी को काम में तेजी लानी होगी।

मंत्री बोले सर्विस डिलीवरी बनाएं बेहतर

विभागीय योजनाओं की समीक्षा बैठक में प्रभारी मंत्री गोविंद राम मेघवाल ने कहा है कि फ्लैगशिप सहित सभी सरकारी योजनाओं की सर्विस डिलीवरी को अधिकारी बेहतर बनाएं। उन्होंने विभिन्न योजनाओं और कार्यक्रमों की प्रगति की समीक्षा करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के साथ-साथ सरकार की सभी योजनाओं का लाभ प्रत्येक व्यक्ति तक पहुंचाया जाये। प्रभारी सचिव देथा ने सर्विस डिलीवरी बेहतर बनाने के निर्देश देते हुए कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की जिला स्तरीय समस्याओं का स्थानीय स्तर पर हल होना चाहिए।

देथा ने कहा, आरएमआरएस बजट का उपयोग रोगियों और जिला चिकित्सालय की व्यवस्थाओं को बेहतर बनाने में किया जाए। जिला प्रमुख कुलदीप इंदौरा ने भी अनूपगढ़ में सीवरेज कार्य सहित अन्य क्षेत्रों में बिजली, पेयजल, सिंचाई पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।

इससे पूर्व जिला कलेक्टर रुक्मणि रियार सिहाग ने मॉडल आंगनबाड़ी केन्द्रों, डे-केयर सेन्टर, मातृ शक्ति कक्ष और गंगकैनाल रेगुलेशन कम्प्यूटराइज्ड सिस्टम की प्रगति से प्रभारी मंत्री और प्रभारी सचिव को अवगत करवाया। जिला कलेक्टर ने नहरबंदी अवधि आगे बढ़ने से कुछ स्थानों पर पेयजल की समस्या से प्रभारी मंत्री को अवगत करवाते हुए आग्रह किया कि सरहिन्द फीडर में पानी आने पर अनूपगढ़ और सूरतगढ़ शाखा में पानी उपलब्ध करवाया जाए। एसपी आनंद शर्मा, एडीएम प्रशासन डॉ. हरीतिमा, जिला परिषद के सीईओ मोहम्मद जुनैद सहित कई अधिकारी मौजूद थे।