फिर मिले 104 कोरोना रोगी:जिले में मिले नए रोगियों में से 80 प्रतिशत से ज्यादा अर्बन एरिया में,  फिर भी लापरवाही बरत रहे लोग

श्रीगंगानगर7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर का सरकारी अस्पताल। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर का सरकारी अस्पताल।

जिले में कोरोना रोगी मिलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा। गुरुवार को जिले में 47 कोरोगी मिले वहीं शुक्रवार काे 104 नए कोरोना रोगी सामने आए। एक साथ इतने रोगी सामने आने के बाद भी लोग लापरवाह बने हुए हैं। सरकारी अस्पताल, मेन बाजार, धान मंडी, कलेक्ट्रेट और जिले के अलग-अलग हिस्सों में लोग बेपरवाह होकर बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। खास बात यह है कि जिले में सबसे ज्यादा लापरवाही श्रीगंगानगर शहरी क्षेत्र में बरती जा रही है वहीं शुक्रवार को मिले कुल रोगियों में से अस्सी प्रतिशत से ज्यादा श्रीगंगानगर अर्बन एरिया में ही मिले हैं।

रूरल एरिया में महज बीस रोगी
जिले में जो रोगी मिले हैं, उनमें से रूरल एरिया में महज बीस ही रोगी है। शेष 84 रोगी श्रीगंगानगर शहरी क्षेत्र में मिले हैं। जिले में ब्लॉक अनुसार कोरोना के हालात देखें तो अनूपगढ़ ब्लॉक में एक, श्रीगंगानगर रूरल में पंद्रह, पदमपुर और सूरतगढ़ में एक-एक तथा रायसिंहनगर में दो कोरोना रोगी मिले हैं। इसके अलावा शेष 84 रोगी श्रीगंगानगर शहर के हैं।

शहर के इन इलाकों में पेशेंट
शहर में जहां रोगी मिले हैं, उनमें जवाहर नगर, नागपाल कॉलोनी, ब्लॉक एरिया में कई ब्लॉक प्रमुख हैं। इन इलाकों में घनी आबादी है, ऐसे में कोरोना रोगी लगातार बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। डिप्टी सीएमएचओ डॉ.करण आर्य बताते हैं कि कोरोना रोगियों की संख्या में कमी लाने के लिए लोगों को सावधान होना होगा। कोराना गाइड लाइन की पालना करनी होगी। शुक्रवार को मिले रोगियों में बड़ी संख्या शहरी क्षेत्र के रोगियों की है। ऐसे में सावधानी बरतना जरूरी है।