पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

नई व्यवस्था:कोरोना से एक हजार से अधिक विद्यार्थी नहीं खेल सके जिला व राज्य स्तरीय प्रतियाेगिताएं

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 14, 17 और 19 आयु वर्ग महिला व पुरुष खिलाड़ियों के लिए कुल 18 तरह के खेल लागू हैं
  • नए साल में स्कूल खुलने पर हाे सकती हैं खेलकूद प्रतियोगिताएं

काेराेना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते सभी तरह के काम प्रभावित हाे रहे हैं। आठ माह से सभी स्कूल-कॉलेज बंद पड़े हैं। स्कूल-काॅलेजाें के विद्यार्थियाें का साल खराब न हो, इसलिए शिक्षा विभाग ने पढ़ाई तो घर बैठे ऑनलाइन शुरू करा रखी है। लेकिन इस बीच स्कूलाें में हाेने वाली सभी तरह की खेलकूद प्रतियाेगिताओं पर विराम सा लग गया है। विभाग की ओर से हर माह शिविर कैलेंडर जारी किया जा रहा है इसमें शैक्षणिक गतिविधियाें काे शामिल किया जाता है। लेकिन विभाग की ओर से शिविर कैलेंडर में खेलकूद का काेई जिक्र तक नहीं किया जा रहा है।

इसके चलते जिलेभर के 1 हजार से अधिक विद्यार्थियाें में मायूसी का माहाैल बना हुआ है। आपकाे बता दें कि इस साल जिलेभर से करीब 1 हजार से अधिक विद्यार्थी जिला व राज्य स्तरीय प्रतियाेगिताएं नहीं खेल पाए हैं। दिसंबर माह में किसी भी तरह की काेई प्रतियाेगिता के हाेने के आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। विभाग के अधिकारियाें के अनुसार अब नए साल में यदि स्कूल व काॅलेज खुलते हैं तो खेलकूद प्रतियोगिताअाें की संभावना हाेगी अन्यथा खेलकूद प्रतियाेगिताओं पर लागू पाबंदी लंबी भी चल सकती है। अधिकारियाें के अनुसार आने वाले दिनाें में भी खेलकूद की प्रतियाेगिता काे लेकर काेईासार दिखाई नहीं दे रहे हैं। प्रतियाेगिताएं नहीं हाेने से बड़ी संख्या में खइलाड़ियाें काे नुकसान हुअा है। राज्यभर में अब बाेर्ड की परीक्षाोँ की तैयारियाें काे लेकर चर्चाएं भी जाेराें पर हैं। इसके अलावा विभाग छाेटी कक्षाोँ का पाठ्यक्रम तय करने में व्यस्त है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ऊर्जा तथा आत्मविश्वास से भरपूर दिन व्यतीत होगा। आप किसी मुश्किल काम को अपने परिश्रम द्वारा हल करने में सक्षम रहेंगे। अगर गाड़ी वगैरह खरीदने का विचार है, तो इस कार्य के लिए प्रबल योग बने हुए...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser