पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दर्द:मां की माैत, पिता शराबी, ताऊ ने 10 लाख रुपए लेकर 41 साल के व्यक्ति से कर दी नाबालिग की शादी, पुलिस नहीं कर रही कार्रवाई

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाल कल्याण समिति में पेश हाेकर बताई पीड़ा, सूरतगढ़ सिटी एसएचओ और एसपी से रिपाेर्ट मांगी
  • श्रीमान अध्यक्ष महोदयबाल कल्याण समिति।

मेरी मां का काफी साल पहले देहांत हाे गया था। बड़ा भाई और पिता के साथ सूरतगढ़ में रहती हूं। पिता शराब के नशे के आदी हैं। मेरे ताऊ और ताई ने मिलकर मेरी शादी 30 नवंबर काे पूगल तहसील के एक गांव निवासी 41 वर्षीय व्यक्ति से धाेखे से करवा दी। मैंने शादी के दाैरान मना किया ताे मेरी ताई और उसके परिवार के सदस्याें ने मुझे धमकाया कि उसे और उसके भाई काे लड़के वाले जान से मार देंगें। मैं बहुत घबरा गई। मेरे पिता काे ताऊ ने शादी के लिए लड़का काेई और दिखाया था। लेकिन जब अधिक उम्र का आदमी दूल्हा बनकर आया ताे पिता ने भी इसका विराेध किया।

आराेपियाें ने मेरे पिता काे दूर ले जाकर अधिक शराब पिलाकर गाड़ी मेंं बंद कर दिया। मैं शादी के अगले दिन ही वापस आ गई और 4 दिसंबर काे सूरतगढ़ सिटी थाने में पिता के साथ जाकर मुकदमा दर्ज करवाया। लेकिन पुलिस राजनीतिक दबाव में है और काेई कार्रवाई नहीं कर रही। मैं चार बार थाने जा आई लेकिन काेई सुनवाई नहीं करता। उल्टा मुझ पर ही ससुराल जाने और मुकदमा वापस लेने का दबाव बना रहे हैं। मुझे कहीं से पता चला है कि 41 साल के आदमी ने शादी करने के बदले मेरे ताऊ काे 10 लाख रुपए दिए हैं। मेरे साथ अन्याय हुआ है। मुझे न्याय दिलाएं। पीड़िता 15 वर्षीय किशाेरी।

28 दिसंबर काे एसपी से मिलकर दिया परिवाद, फिर भी थाने में काेई नहीं सुनता: बाल कल्याण समिति अध्यक्ष एडवाेकेट लक्ष्मीकांत सैनी व बाल संप्रेषण गृह अधीक्षक अंकिता गर्ग ने बताया कि किशाेरी अपने पिता के साथ 28 दिसंबर काे एसपी कार्यालय भी गई थी। आराेपी 41 वर्षीय कथित पति पर जबरदस्ती करने सहित घटना के बारे में परिवाद दिया। पुलिस ने काेई कार्रवाई नहीं की। समिति ने पीड़िता के परिवाद पर सिटी थानाधिकारी से रिपाेर्ट के साथ पेश हाेने काे कहा है।

आराेपियाें का डर ऐसा कि पीड़िता अपने पिता और भाई के साथ रह रही अज्ञात स्थान पर : बाल कल्याण समिति कार्यालय पहुंची किशाेरी ने बताया कि आराेपी काफी राजनीतिक प्रभाव वाले लाेग हैं। इसलिए उसके परिवार काे बहुत खतरा है। वह अपने पिता और भाई के साथ अज्ञात स्थान पर रह रही है। जिन लाेगाें ने उसे शरण दे रखी है, वे तथा वहां आसपास के लाेग उसकी मदद कर रहे हैं। पीड़िता इस शादी काे तुड़वाकर आराेपियाें के खिलाफ कानून संवतया कार्रवाई करवाना चाहती है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें