पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीतिक नियुक्तियों के लिए भी हो रही है कवायद:फरवरी में घोषित हो जाएगा कांग्रेस का नया जिलाध्यक्ष, सर्वसम्मति बनाने के प्रयास

श्रीगंगानगर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में छह माह से संगठन विहीन कांग्रेस काे फरवरी में नया जिलाध्यक्ष मिलने की उम्मीद है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने श्रीगंगानगर सहित अन्य जिलों में नए जिलाध्यक्ष बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। शनिवार को संगठन के जिला प्रभारी व पीसीसी सचिव जिया उर रहमान आरिफ ने सर्किट हाउस में कांग्रेस के नेताओं, पूर्व पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से मिलकर नए जिलाध्यक्ष बनाने के लिए फीडबैक लिया। उन्हाेंने सर्किट हाउस में खुले में कार्यकर्ताओं से मुलाकात की।

वहीं बंद कमरे में एक-एक कर कार्यकर्ताओं से मिलकर राय जानी। पीसीसी सचिव के अनुसार जल्द ही सभी जिलों में जिला व ब्लॉक कार्यकारिणी का पुनर्गठन होगा। सर्किट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में प्रदेश सचिव आरिफ ने कहा कि उन्हें श्रीगंगानगर व हनुमानगढ़ जिले का संगठन प्रभारी बनाया गया है। प्रदेश कार्यकारिणी घोषित करने के बाद प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का पहला टास्क जिला और ब्लॉक स्तरीय कार्यकारिणियों की घोषणा करना है। जिला व ब्लॉक अध्यक्षों मापदंड के सवाल पर उन्हाेंने कहा कि पार्टी की विचारधारा से जुड़े पुराने व समर्पित कार्यकर्ताओं को मौका दिया जाएगा, जो सबके साथ मिलकर चल सकें।

प्रदेश कार्यकारिणी का विस्तार,श्रीगंगानगर को मौका

पार्टी गुटबाजी पर प्रदेश सचिव आरिफ ने इससे इंकार किया। उन्हाेंने दावा किया कि सभी नेता पार्टी विचारधारा के लिए काम कर रहे हैं। सत्ता और संगठन में पहले भी तालमेल था। वर्तमान में भी अच्छा तालमेल है। राज्य सरकार ने चुनाव घोषणा पत्र में किए 50 प्रतिशत वादे पूरे कर दिए हैं। प्रदेश कार्यकारिणी में श्रीगंगानगर जिले की उपेक्षा के सवाल पर उन्हाेंने कहा पहले पीसीसी 170 पदाधिकारी थे। इस बार 39 पदाधिकारी हैं।

इसी वजह से कुछ जगह प्रतिनिधित्व नहीं मिला। जब कार्यकारिणी का विस्तार होगा, तब श्रीगंगानगर को भी इसमें निश्चित तौर पर जगह मिलेगी। प्रदेश में राजनीतिक नियुक्तियाें पर उन्हाेंने कहा कि जिला व ब्लॉक कार्यकारिणी बनने के बाद राजनीतिक नियुक्तियां की जाएंगी।

पीसीसी सचिव जिया उर रहमान आरिफ से पूर्व सभापति जगदीश जांदू व मनिंद्र कौर नंदा, पूर्व सांसद शंकर पन्नू, पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष शिवदयाल गुप्ता, भीमराज डाबी, विकास गौड़, विशाल गौड़, जेपी श्रीवास्तव, प्रेम नायक, पार्षद विनोद कौशिक, पार्षद रमेश शर्मा, पार्षद दीपक मिड्ढा, पार्षद दलीप लावा, पार्षद गुरमीत सिंह, पार्षद सुनील यादव, अक्षय डागला आदि मिले।

जिला कांग्रेस कमेटी के जिलाध्यक्ष संतोष सहारण व अन्य पदाधिकारियों ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत व सचिन पायलट के बीच खींचतान के दौरान 14 जुलाई 2020 को त्याग पत्र दे दिया था। इसके बाद कांग्रेस की ब्लॉक कार्यकारिणी भी भंग कर दी गई थी। तब से कांग्रेस संगठन की गतिविधियां ठप हैं। संगठन के जिला प्रभारी यह रिपाेर्ट पीसीसी काे साैंपी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें