पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीनेशन पूरा होने पर सेंटर बंद:अब 5 जगह टीकाकरण, अनूपगढ़ समेजा व घड़साना में भी शुरू होगा

श्रीगंगानगरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जिले में कोरोना वैक्सीनेशन पांच जगह ही होगा। स्वास्थ्य विभाग ने इसके लिए नई गाइड लाइन जारी की है। अब शुक्रवार को सीएचसी समेजा, घड़साना और अनूपगढ़ में वैक्सीनेशन शुरू होगा। तीन जगह सीएचसी श्रीकरणपुर, सादुलशहर और सूरतगढ़ में वैक्सीनेशन बंद होगा। जिला अस्पताल श्रीगंगानगर और रायसिंहनगर में वैक्सीनेशन जारी रहेगा।

आरसीएचओ डॉ. एचएस बराड़ के अनुसार श्रीकरणपुर, सादुलशहर और सूरतगढ़ में पंजीकृत लाभार्थियों के वैक्सीनेशन की पहली डोज लगाने का काम पूरा हो चुका है। इससे वहां एक बार वैक्सीनेशन बंद किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की अगली गाइड लाइन के बाद यहां वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा। गुरुवार को साप्ताहिक सामान्य वैक्सीनेशन दिवस होने की वजह से कोरोना वैक्सीनेशन बंद रहा। इससे पूर्व बुधवार को गुरु गाेबिंदसिंह जयंती का अवकाश होने की वजह से वैक्सीनेशन नहीं हुआ। अब शुक्रवार को फिर वैक्सीनेशन होगा। जिले में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन की शुरुआत हुई। इसके बाद 18 व 19 को वैक्सीनेशन हुआ।

तीन वैक्सीनेशन सेशन में 726 डॉक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन की पहली डोज लगाई जा चुकी है। जिले में 13418 डाॅक्टर्स और स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीनेशन के लिए पंजीकृत किया गया है। पहली खेप में 7575 पंजीकृत लाभार्थियों को दो-दो डोज लगाने के लिए दवा उपलब्ध हुई है। अब विभाग ने 15 हजार डोज वैक्सीन और स्वीकृत की है। ये नई खेप भी अगले दिनों में उपलब्ध होने की संभावना है।

पहले स्वास्थ्य विभाग को कोरोना वैक्सीन जयपुर से उपलब्ध होती थी। अब नई व्यवस्था के अनुसार बीकानेर से पुलिस सुरक्षा के बीच डोज लाई जाएगी। सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा के अनुसार जिले में वैक्सीनेशन के लिए 80 सेंटर बनाए गए हैं। फिलहाल स्वास्थ्य विभाग की गाइड लाइन के अनुसार 5 सेंटर्स पर ही वैक्सीनेशन किया जा रहा है। अन्य स्थानों पर विभाग के निर्देशनुसार वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

और पढ़ें