पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आगजनी:रीको में ऑयल मिल में लगी आग, चार दमकल ने पांच घंटे में बुझाई, लाखों के नुकसान की आशंका

श्रीगंगानगर16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दमकल की चार गाड़ियों के साथ स्टाफ ने सुबह 5 बजे आग पर काबू पाया

रीकाे की सरसाें ऑयल मिल में बुधवार देर रात भयंकर आगजनी हुई। दमकल की चार गाड़ियाें के साथ पूरे स्टाफ ने सुबह पांच बजे आग पर काबू पाया। रीकाे में एफ 225 व 226 नंबर प्लाॅट स्थित कृष्णा एडिबल ऑयल मिल में आग लगने की दमकल काे बुधवार रात 12:26 बजे सूचना मिली।

आग लगने के कारणाें का प्रारंभिक ताैर पर काेई अनुमान सामने नहीं आया। हालांकि आशंका है कि बिजली वायरिंग में शाॅर्ट सर्किट से आग लगी हाेगी। दमकल इंचार्ज चुन्नीलाल ने बताया कि पहले एक गाड़ी काे फायरमैन मुकेश स्वामी व महिंद्रपाल के साथ चालक गुरलाल काे माैके के लिए रवाना किया। टीम माैके पर पहुंची ताे जानकारी मिली कि आग का दायरा काफी बड़ा है।

इसके बाद फायर ऑफिस से फायरकर्मी हरदीपसिंह, जसकरणसिंह, प्रवीण, सुरेंद्र,दीपक राणा और अमित शर्मा तीन अन्य गाड़ियां लेकर माैके पर पहुंचे। रीकाे में सरसाें ऑयल मिल के प्लांट में लगी आग पर स्टाफ ने सुबह साढ़े पांच बजे काबू पाया।

पैकिंग प्लांट में प्लास्टिक की बाेतलें व गत्ते के कार्टन थे, उससे भड़की आग
आशंका जताई गई है कि मिल के सरसाें ऑयल के पैकिंग प्लांट से आग फैली। यहां पर हजाराें की संख्या में सरसाें तेल पैक करने के लिए प्लास्टिक की विभिन्न साइज की बाेतलें व गत्ते के कार्टन पड़े थे। इस प्लांट में भारी मात्रा में ज्वलनशील पदार्थ स्टाेर था। इसलिए यहां से आग तेजी से फैल गई। प्लांट में सरसाें पैकिंग की बाेरियां भी थीं। मिल में मशीनें चल रही थीं और पिराई से सरसाें तेल निकालने का काम जारी था। मिल में लाखाें रुपए के नुकसान की आशंका है। गुरुवार काे दिनभर मिल प्रबंधन नुकसान का आंकलन करने में जुटा रहा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- किसी विशिष्ट कार्य को पूरा करने में आपकी मेहनत आज कामयाब होगी। समय में सकारात्मक परिवर्तन आ रहा है। घर और समाज में भी आपके योगदान व काम की सराहना होगी। नेगेटिव- किसी नजदीकी संबंधी की वजह स...

    और पढ़ें