पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना वैक्सीनेशन:स्थानीय निकायों के 1024 कर्मचारियों में से 497 ने ही करवाया कोरोना वैक्सनीनेशन

श्रीगंगानगर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना वैक्सीनेशन के पहले चरण में डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ का वैक्सीनेशन रोक दिया गया है। इस वर्ग की अवधि पूरी होने के बाद अब फ्रंट लाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन शुरू हो गया है। शुक्रवार को स्थानीय निकायों को कर्मचारियों का वैक्सीनेशन किया गया। इसमें 1024 पंजीकृत लाभार्थियों को एसएमएस भेजे गए थे। वैक्सीनेशन सेंटर्स पर 497 कर्मचारी ही वैक्सीन की पहली डोज लगवाने पहुंचे।

यानी 48.53 प्रतिशत लक्ष्य ही पूरा हो सका। इससे पूर्व गुरुवार को राजस्व विभाग के पंजीकृत 728 अधिकारियों व कर्मचारियों में से 375 ने ही वैक्सीनेशन करवाया था। वहीं 14054 पंजीकृत डॉक्टर्स और नर्सिंग स्टाफ में 58.91 प्रतिशत यानी 8280 ने ही वैक्सीनेशन करवाया था। सीएमएचओ डॉ. गिरधारी लाल मेहरड़ा के अनुसार डॉक्टर्स व स्वास्थ्य कर्मियों के वैक्सीनेशन की अवधि पूरी हो चुकी है।

अब राज्य सरकार के निर्देश मिलने के बाद ही इनके लिए स्पेशल वैक्सीनेशन सेशन चलाए जाएंगे। दूसरे चरण में शेष रहे फ्रंटलाइन वर्कर्स का वैक्सीनेशन करने के निर्देश हैं। विभाग के शासन सचिव सिद्धार्थ महाजन के निर्देशानुसार सभी जिलों में हेल्थ केयर वर्कर्स एवं फ्रंटलाइन वर्कर्स के काेविड वैक्सीनेशन की आगामी योजना तैयार कर वैक्सीनेशन सेशन चलाए जएंगे।

इसमें 6 फरवरी को फ्रंटलाइन वर्कर्स (गृह विभाग) व स्थानीय निकाय विभाग के शेष रहे कार्मिकों का वैक्सीनेशन होगा। 8 फरवरी को फ्रंटलाइन वर्कर्स गृह विभाग राजस्व विभाग और स्थानीय निकाय विभाग के शेष रहे कार्मिक के वंचित कार्मिकों को वैक्सीनेशन किया जाएगा। जिले में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन की लांचिंग हुई थी। अब तक 15806 में से 9152 ने ही वैक्सीन करवाया है जो लक्ष्य का 57.90 प्रतिशत है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें