जिला टास्क फाेर्स:ऑक्सीजन, अब जिला अस्पताल में दूसरा प्लांट 15 दिन में प्रारंभ होगा

श्रीगंगानगर7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ऑक्सीजन में वृद्धि व ऑक्सीजन का दूसरा प्लांट जल्द चालू करने पर जोर - Dainik Bhaskar
ऑक्सीजन में वृद्धि व ऑक्सीजन का दूसरा प्लांट जल्द चालू करने पर जोर
  • बेड के बाद ऑक्सीजन व दवाओं की रणनीति बनाई

कलेक्टर ने जिले में चिकित्सीय सुविधाओं के संसाधन जुटाने के निर्देश दिए हैं। गुरुवार काे जिला टास्क फाेर्स की बैठक में कलेक्टर जाकिर हुसैन ने कहा कि जिला अस्पताल में मंजूर हुआ दूसरा ऑक्सीजन प्लांट प्रयास कर 15 दिन में शुरू किया जाए, ताकि कोविड रोगियों काे अपेक्षित लाभ मिल सके।

उन्हाेंने इसके काम में तेजी लाने काे कहा। उन्होंने कहा कि सर्वें के काम में पैरामेडिकल छात्रों के साथ-साथ एनएसएस, एनसीसी, स्काउट गाइड की सेवाएं ली जाएं। पूर्व में ग्रामीण स्तर पर जो समितियां गठित की थी, उन्हें फिर से सक्रिय किया जाए।

जिले में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर भी मंथन किया। एडीएम प्रशासन भवानी सिंह पंवार ने कहा कि जिला अस्पताल में हेल्प डेस्क को क्रियाशील किया जाए तथा कोविड-19 से संबंधित जानकारी हेल्प डेस्क के माध्यम से ली जा सकती है।

हेल्प डेस्क के दूरभाष नंबर 0154-2945509 है। एडीएम ने होम आईसोलेशन रोगियों को दवा किट उपलब्ध करवाने की समीक्षा की। उन्हाेंने हिदायत दी कि होम आईसोलेट रोगियों से दूरभाष पर संपर्क कर फाॅलोअप किया जाए।

बैठक में जिला परिषद के सीईओ अशोक कुमार
मीणा, नगरपरिषद आयुक्त सचिन यादव, आरसीएचओ डाॅ. एचएस बराड़, पीएमओ डाॅ. बलदेव
सिंह, आयुर्वेद के उपनिदेशक हरिंद्र दावड़ा सहित अधिकारी उपस्थित थे।

सांसद ने भी शुरू की कोरोना हेल्प लाइन
कोरोना काल में आम लोगों की सहायता के लिए सांसद निहालचंद ने श्रीगंगानगर लोकसभा क्षेत्र के लिए हेल्पलाइन शुरू की है। सांसद के अनुसार हेल्पलाइन का नंबर 01507-221317, 94140-90050, 94140-91050 व 99711-27226 है। लोग उन्हें फोन कर सकते हैं। वे हर संभव उनकी मदद करेंगे।

खबरें और भी हैं...