भारत-पाक बॉर्डर से पकड़ा गया घुसपैठियां:BSF जवानों ने पकड़कर पाकिस्तानी करेंसी बरामद की, सुरक्षा एजेंसियां करेगी पूछताछ

श्रीगंगानगर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
श्रीगंगानगर में रावला थाना क्षेत्र में पकड़ा गया पाक नागरिक अशाक। - Dainik Bhaskar
श्रीगंगानगर में रावला थाना क्षेत्र में पकड़ा गया पाक नागरिक अशाक।

भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा से मंगलवार को पाक नागरिक पकड़ा गया। पाक रेंजर्स ने उसे लेने से मना कर दिया। अब ज्वाइंट इनक्वायरी सेंटर ( जेआईसी ) भेजा जाएगा। सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करेंगी। फिलहाल सीमा के इस तरफ आने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है।

श्रीगंगानगर के रावला इलाके से पकड़ा गया युवक अशाक (32 ) पुत्र गुलाम मोहम्मद है। वह भारत पाक-इंटरनेशनल बॉर्डर पर बॉर्डर ऑपरेशनल पोस्ट ( बीओपी ) नेमीचंद पर मंगलवार दोपहर पिलर संख्या 394-03-एस पर आता दिखा था। बीएसफ के जवानों ने उसे पकड़ा। पूछताछ में पता चला कि पाकिस्तान के पंजाब में सरगोधा जिले के बलवाल थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसके पास 390 पाकिस्तानी रुपए मिले हैं।

रास्ता भटकने पर भारतीय सीमा में आया
पूछताछ में बताया कि वह रास्ता भटककर भारतीय सीमा में घुस गया। सुरक्षा एजेंसियां उससे पूछताछ की तैयारी कर रही है। बातचीत से वह थोड़ा मंदबुद्धि लग रहा है। बीएसएफ ने उसे पुशबैक करने की कोशिश की लेकिन पाकिस्तानी रेंजर्स ने उसे वापस लेने से इनकार कर दिया। इस पर उसे रावला थाने के सुपुर्द कर दिया गया।

जेआईसी करवाने की तैयारी
पाक नागरिक को जेआईसी भिजवाने के लिए एसपी को पत्र लिखा गया है। इसमें पकड़े गए पाक नागिरक अशाक को जेआईसी भिजवाने के लिए आदेश देने की बात कही गई है। युवक को जेआईसी करवाकर उससे कई सुरक्षा एजेंसियां पूछताछ करेंगी। उससे सीमा के इस तरफ आने के कारणों की जानकारी जुटाई जाएगी।